HomeहरियाणायमुनानगरFree Ayush Medical Camp आयुष चिकित्सा शिविर में 200 मरीजों का जांचा...

Free Ayush Medical Camp आयुष चिकित्सा शिविर में 200 मरीजों का जांचा स्वास्थ्य, निशुल्क वितरित की दवाईयां

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

Free Ayush Medical Camp ग्रामीण सेवा समिति के सौजन्य से गांव खदरी आयुष विभाग की ओर से गांव जयरामपुर में निशुल्क आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। आयुष विभाग के महानिदेशक साकेत कुमार के निदेशानुसार जिला आयुष अधिकारी डा. विनोद पुंडीर के मार्गदर्शन में लगाए गए चिकित्सा शिविर में 200 मरीजों की जांच कर उन्हें निशुल्क दवाईयां वितरित की गई। शिविर में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर डा. जसविंद्र सिंह व फार्मासिस्ट संगीता, जयकुमार ने शिविर में आए मरीजों का स्वास्थ्य जांचा और उन्हें उचित सलाह दी।

रोगों से ग्रसित मरीजों की जांच की गई Free Ayush Medical Camp

शिविर में खांसी, जुकाम, बुखार, एलर्जी, पेट रोग, तेजाब बनने व अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों की जांच की गई। जिन्हें आयुर्वेदिक दवाईयां देकर उपचार दिया गया। आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर डा. जसविंद्र सिंह ने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति असाध्य रोगों के उपचार में भी कारगर सा‌बित हो रही है। इसलिए स्वस्थ रहने के लिए आयुर्वेद को अपने जीवन का हिस्सा बनाए।

उन्होंने कहा कि प्राचीन भारत में आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से ही लोगों का उपचार किया जाता था। आज दुनिया में लोग भारतीय संस्कृति व भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद की प्रसंशा कर रहे हैं। कोरोना काल में विश्व में आयुर्वेद की दवाएं कारगर सिद्ध हुई हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिए अश्वगंधा चूर्ण, गिलोय घनवटी, विटामिन सी युक्त भोज्य पदार्थ नींबू, संतरा, आंवला आदि का सेवन करें। स्वस्थ जीवन शैली, योग और आयुर्वेद को अपनाकर हम अपने को मजबूत रख सकते हैं।

ये रहे मौजूद

मौके पर सरपंच प्रमोद कुमार, चेयरमैन प्रदीप, राजिंद्र, विक्रम नंबरदार, शिवदयाल, आदि मौजूद रहे।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments