Homeराज्यपंजाबवित्तमंत्री हरपाल चीमा बोले- जान दे देंगे, पानी नहीं FM Said We...

वित्तमंत्री हरपाल चीमा बोले- जान दे देंगे, पानी नहीं FM Said We Not Give SYL Water

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
FM Said We Not Give SYL Water: हरियाणा और पंजाब के बीच चल रहे एसवाईएल के लिए इन दिनों मामला गर्माता जा रहा है। दोनों ही सरकारें आमने-सामने हैं। हरियाणा सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल करने की तैयारी में है। अब पंजाब के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

ये भी बोले- एसवाईएल पर हो रही सियासत FM Said We Not Give SYL Water

उन्होंने कहा कि पंजाब के पानी पर पंजाब का हक है। एक भी बूंद किसी सूबे में नहीं जाने दी जाएगी, चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े। अपनी जान कुर्बान कर देंगे, लेकिन एक भी बूंद पानी नहीं जाने देंगे। मैं हैरान हूं कि जो लोग सवाल पूछ रहे हैं, यह पूरा मुद्दा उनकी सरकारों में खड़ा हुआ। उनकी सरकारों में मुद्दे पैदा किए गए और आज ये लोग सियासत कर रहे हैं। पंजाब सरकार यह लड़ाई लड़ेगी और एक बूंद भी पानी नहीं जाने देगी।

अवमानना का मसौदा तैयार: हरियाणा FM Said We Not Give SYL Water

सतलुज-यमुना लिंक नहर निर्माण के लिए हरियाणा सरकार पंजाब के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल करेगी। दिल्ली में सूबे के विधि अधिकारी याचिका का मसौदा तैयार कर रहे हैं। महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अवमानना याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया है। जल्द ही मसौदा तैयार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने कहा- हमारा स्पष्ट स्टैंड है कि पंजाब के पास अतिरिक्त पानी नहीं है। हम किसी भी हालत में हरियाणा को पानी की एक बूंद भी नहीं देंगे।

हक के लिए हर लड़ाई लड़ेंगे: विज FM Said We Not Give SYL Water

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है हम अपने हक के लिए हर लड़ाई लड़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट जाना हमारा अधिकार है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही चंडीगढ़ मांगा। समझ होनी चाहिए कि चंडीगढ़ का मुद्दा एसवाईएल से जुड़ा है। पंजाब अगर चंडीगढ़ लेना चाहता है तो एसवाईएल बनाना शुरू कर दे। 108 हिंदी भाषी क्षेत्र हरियाणा को सौंपे।

Also Read: 22 आईपीएस और 2 एचपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण एवं नियुक्ति

Also Read: 75,500 लीटर ‘नकली‘ डीजल व 6 लाख से अधिक नकदी बरामद

Read Also : प्रसाद के नाम पर पिलाई नशीली फ्रूटी, 28 की तबीयत बिगड़ी

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular