Homeहरियाणाचरखी दादरी10वीं का पहला पेपर आउट, वाट्सएप पर पेपर शेयर First Paper Leak

10वीं का पहला पेपर आउट, वाट्सएप पर पेपर शेयर First Paper Leak

आज समाज डिजिटल, चरखी दादरी:
First Paper Leak: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से किए गए नकल रहित परीक्षाओं के दावे पहले ही दिन फेल हो गए। 10वीं का पहला सोशल साइंस का पेपर आउट हो गया, पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल हो गया। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी माना कि सोशल मीडिया पर पेपर वायरल हुआ है। विभाग की सात टीमें फील्ड में हैं जो जांच कर रही हैं।

12 बजे शुरू होनी थी परीक्षा First Paper Leak

गौरतलब है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा आयोजित दोपहर साढ़े 12 बजे दसवीं का सोशल साइंस की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही पेपर के सभी सेटों की फोटो वाट्सएप ग्रुपों पर आ गई। वाट्सअप ग्रुपों पर पेपर वायरल होने पर शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया और विभाग की सात फ्लाइंग टीमों द्वारा फील्ड में जांच के लिए भेजा गया।

अधिकारी बोल रहे थे कि दूसरे इलाके का पेपर First Paper Leak

शिक्षा अधिकारियों ने दादरी क्षेत्र से पेपर आउट होने को नकारते हुए कहा कि ये सोशल मीडिया पर वायरल पेपर किसी दूसरे क्षेत्र के हो सकते हैं। फिर भी विभाग द्वारा इसकी जांच की जा रही है। इससे पहले भी 12वीं कक्षा का पेपर वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हुआ था। वाट्सएप ग्रुपों पर पेपर आउट होने पर खुफिया विभाग भी अपने स्तर पर जांच करने में जुट गया है। वहीं कई परीक्षा केंद्रों पर नकल डालने की विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

अधिकारी बोले- पेपर आउट या नहीं, करा रहे जांच First Paper Leak

जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने बताया कि दसवीं की सोशल साइंस का पेपर आउट होने की जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है। कुछ वाट्सअप ग्रुपों पर पेपर आए हैं। जो संज्ञान में आते ही विभाग की सात टीमें फील्ड में जांच के लिए पहुंची। फिलहाल ये वाट्सएप ग्रुपों पर आने वाले पेपर दादरी क्षेत्र के बाहर के लगते हैं। फिर भी इस मामले की सूचना शिक्षा बोर्ड चेयरमैन के ई-मेल पर भेजी गई है।

Also Read :  कमर्शियल एलपीजी की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोतरी, आज से 2,253 रुपये होंगे खर्च 

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular