Homeहरियाणाझज्जरFire In Jhajhar: फैक्ट्री में गैस का रिसाव, लोगों की तबीयत बिगड़ी

Fire In Jhajhar: फैक्ट्री में गैस का रिसाव, लोगों की तबीयत बिगड़ी

आज समाज डिजिटल, झज्जर:
झज्जर की कत्था फैक्टरी में देर रात अमोनिया गैस के सिलेंडर से निकल रही पाइप लीक होने के रिसाव हो गया। इससे सांस लेने में परेशानी होने लगी। कुछ लोगों को उल्टियां हुई। पुलिस बल और दमकल केंद्र की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस और दमकल ने फैक्ट्री में पहुंचकर करीब आधे घंटे बाद पाइप के वॉल को बंद किया, लेकिन पाइपों से गैस रिसाव होता रहा।

आंखों में जल और सांस लेने में परेशानी हुई

रात करीब सवा नौ बजे हुई घटना के बाद घरों से बाहर निकल कर इधर-उधर दौड़ने लगे। करीब 10 लोग आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी को लेकर सामान्य अस्पताल भी पहुंचे। कुछ लोग प्राइवेट अस्पतालों में भी पहुंचे हैं। प्रशासन की तरफ से पांच एंबुलेंसों को भी मौके पर बुलाया गया है। पुलिसऔर दमकल की गाड़ियों से गलियों व सड़कों पर पानी का छिड़काव करवाया गया। लोग भी अपने घरों की मोटरें चलाकर पानी का छिड़काव करते रहे, जिससे कि गैस का प्रभाव कम हो सके।

मौके पर पहुंचे नेता और अफसर

एडीसी जगनिवास, डीएसपी राहुल देव, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, झज्जर की विधायक गीता भुक्कल मौके पर पहुंचे। गैस के रिसाव से जहां फैक्ट्री के कर्मचारियों को सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई। सबसे पहले प्रशासन ने गैस का रिसाव को काफी प्रयासों के बाद बंद कराया और बाद में फैक्टरी के स्टॉफ को फैक्टरी से बाहर निकलवा कर उन्हें खाने के लिए गुड़ आदि दिया गया ताकि गैस का प्रभाव कम हो सके। फैक्टरी के पड़ौस के लोगों को भी जब घुटन महसूस हुई तो उनमें से अधिकतर को प्रशासन ने दूसरी जगह पर भेज दिया।

राहत और बचाव कार्य जारी: एडीसी

एडीसी जगनिवास ने कहा कि फैक्ट्री में अमोनियां गैस के रिसाव को रोकने के लिए सिलेंडर के वॉल का बंद कर दिया है। पाइपों में जो गैस है उसका धीरे-धीरे रिसाव हो रहा है। एहतियात के तौर पर पानी का छिड़काव करवाया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी हैं। लोगों को जागते रहने, पंखा न चलाने के लिए मुनादी की जा रही है।

लोगों को जगाने के लिए पुलिस ने कराई मुनादी

पुलिस की राइडरों मुनादी की जा रही है कि लोग जागते रहें और पंखा भी न चलाएं। अगर गैस का कोई प्रभाव किसी भी व्यक्ति पर होता हे तो तुरंत प्रशासन को बताए पांच एंबुलेंस मौके पर बुलाई गई हैं। देर रात तक अधिकारी और दमकल मौके पर डटी थी।

दमकल के दो कर्मचारियों की हालत बिगड़ी

राहत बचाव कार्य के लिए पहुंचे दमकल के दो कर्मचारियों की भी हालत खराब हो गई। इसके बाद दो एंबुलेंस मौके पर भेजी। इसके अलावा दो दमकल केंद्र की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं।

ये भी पढ़ें: 20 में से केवल 7 प्रदेशाध्यक्षों का कार्यकाल पूरा, अब उदयभानु से उम्मीद

ये भी पढ़ें: न्यू बोर्न केयर यूनिट में आग, सातों नवजात सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नाबालिका से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान

ये भी पढ़ें:  नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular