Homeराज्यहरियाणाझज्जर : राजकीय विद्यालय में मनाया गया पांचवा जिला स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव

झज्जर : राजकीय विद्यालय में मनाया गया पांचवा जिला स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव

धीरज चाहार, झज्जर :
उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए जिससे कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा मिले 4 बच्चों की प्रतिभाएं निकल कर सामने आए। स्वच्छता अभियान के ऊपर श्याम लाल पुनिया ने कहा 1 अक्टूबर से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा इसका पूरा खाका जिला प्रशासन ने तैयार कर लिया है। 1अक्टूबर से शुरू होने वाली मंडी के सवाल पर उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने बताया की मंडी के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं तथा सरकार के द्वारा बाजरे की खरीद को भावांतर भरपाई योजना के अंतर्गत बुलाया गया है जिसके भी निर्देश अधिकारियों को दे दिए जाएंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी बीपी राणा ने बताया की सांस्कृतिक महोत्सव प्रतिवर्ष मनाया जाता है हालांकि पिछले 2 वर्ष से यह है कोरोना के कारण नहीं मनाया गया लेकिन प्रतिवर्ष यह कार्यक्रम मनाया जाता है जिससे बच्चों की प्रतिभा ही निकल कर आए सबसे पहले यह ब्लॉक लेवल पर करवाया जाता है उसके बाद ब्लॉक लेवल पर जीतने वाले बच्चों को जिला स्तरीय और उसके बाद प्रदेश स्तरीय महोत्सव में हिस्सा लेने का मौका मिलता है। इस कार्यक्रम के चलते ग्रामीण पृष्ठभूमि के बच्चों को आगे आने का मौका मिलता है।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलजीत सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा यह बहुत ही अच्छा कार्यक्रम चला गया है जो प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है जिससे ग्रामीण अंचल में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। मौके पर उपायुक्त श्यामलाल पुनिया, जिला शिक्षा अधिकारी बीपी राणा और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलजीत सिंह समेत शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी व अध्यापक मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments