Homeहरियाणाकरनालकोविड काल में फूड कारोबारियों को हाइजैनिक प्रशिक्षण जरूरी Fastech Training Partner...

कोविड काल में फूड कारोबारियों को हाइजैनिक प्रशिक्षण जरूरी Fastech Training Partner AQMCS

Fastech Training Partner AQMCS

प्रवीण वालिया, करनाल :

Fastech Training Partner AQMCS : खाद्य सामग्री बनाने और बेचने वाले व्यापारियों की कोविड काल में और अधिक जिम्मेदारी बढ़ गई हैं। जिस तरह से देश में कोविड और ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ गया हैं। उसके रहते फूड कारौबारियों को अधिक हाइजीन रहने की जरूरत है। वह तथा उनके ग्राहक किस तरह से बीमारियों से बच सकते हैं।

करनाल में दिया जा रहा प्रशिक्षण

इसका प्रशिक्षण हरियाणा सरकार के फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट के फास्टेक ट्रेनिंग पार्टनर एक्यूएमसीएस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से करनाल में दिया जा रहा है। करनाल के जुंडला गेट में इसी के तारतम्य में हरियाणा सरकार के फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट के फास्टेक ट्रेनिंग पार्टनर एक्यूएमसीएस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा एक ट्रेनिंग का आयोजन करनाल के जुंडला गेट में किया गया। इस कार्यक्रम में सभी खाद्य कारोबारियों ने हिस्सा लिया। (Fastech Training Partner AQMCS  ) ट्रेनिंग के दौरान एक्यूएमसीएस प्राइवेट लिमिटेड से अप्रूव ट्रेनर आंचल भाटिया ने कोविड/ तथा आॅमिक्रान जैसी महामारी के दौरान कैसे दुकानदार को कार्य करना है इस बारे में बताया गया। फोस्टेक ट्रेनिंग पार्टनर की तरफ से राज गौरव ने ट्रेनिंग की अध्यक्षता की। इस दौरान दुकानदार को हाइजीनिक किट भी उपलब्ध कराई।

विभाग की ओर से चालान का भी प्रावधान

भविष्य में उक्त वर्णित दुकानदारो के पास फॉस्टैक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट न होने की दशा में विभाग की ओर से चालान भी किया जा सकता है। वर्ष 2019 फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा ट्रेंनिंग देकर फॉस्टैक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट बनाए गए थे जिनकी अवधि 2 वर्ष की थी जिनके पास थे उनको रिव्यू करवा गया और जिन दुकानदारों के पास नहीं थे उन्होंने भी ट्रेनिंग लेकर फॉस्टैक सर्टिफिकेट बनवाएं इस अवसर पर टीम के सदस्य हर्षित, बलविंदर और आशीष

Also Read : अखिलेश यादव की कार रोक महिला ने छिड़का केरोसिन

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular