Homeराज्यहरियाणाकिसानों ने करनाल लघु सचिवालय के सामने टेंट लगाने शुरू किए

किसानों ने करनाल लघु सचिवालय के सामने टेंट लगाने शुरू किए

पवन शर्मा,चंडीगढ़:
करनाल के लघु सचिवालय के बाहर किसानों ने बुधवार को दिन की शुरूआत नारेबाजी से की है। प्रशासन ने भी पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स को सख्त आदेश दिए हैं कि किसी भी किसान को लघु सचिवालय के अंदर प्रवेश ने करने दिया जाए। मंगलवार को महापंचायत और इसके बाद शहर में प्रदर्शन करते हुए बड़ी संख्या में किसान लघु सचिवालय पहुंच गए थे। रात को किसान लघु सचिवालय के सामने ही डटे रहे। वही चंडीगढ़ में गृह मंत्री अनिल विज वह मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी पल-पल की जानकारी डीसी व एसपी करनाल से लगातार ले रहे हैं।
खास बात यह है कि आप लघु सचिवालय के सामने किसानों ने टेंट गार्ड ने शुरू कर दिए हैं क्योंकि किसानों ने ऐलान किया है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। किसानों ने सचिवालय में आवाजाही रोकी हुई है। उनका कहना है कि वे न तो किसी को अंदर जाने देंगे और न ही कोई काम होने देंगे। शहर में आवाजाही सुचारू रूप से बहाल कर दी गई है। अब किसी को कहीं आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी, लेकिन लघु सचिवालय न आने की अपील की गई है। क्योंकि यहां होने वाले सभी काम बाधित हो सकते हैं।प्रशासन की तरफ से भी अभी तक आम लोगों के लिए कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं।
करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि प्रशासन किसानों से किसी तरह का टकराव नहीं करना चाहता । बार-बार प्रयास किया जा रहा है कि मामला निपटाया जाए , लेकिन किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments