Homeहरियाणाफरीदाबादअतिक्रमण की जांच के लिए किया टीम का गठन

अतिक्रमण की जांच के लिए किया टीम का गठन

आज समाज डिजिटल,फरीदाबाद:

निगमायुक्त ने 40 वार्डो में सफाई व्यवस्था और नाले-नालियों की सफाई, अतिक्रमण हटाने संबंधित जो कार्य दिसम्बर और जनवरी माह में करवाये गये थे उनको चैक करने के लिए 10 अधिकारियों को 4-4 वार्ड देकर टीमें बनाई थी।
इसी श्रृंखला में निगमायुक्त यषपाल यादव ने आज सुबह 4 वार्डों (11, 12, 14 और 15 ) का निरीक्षण किया और इन वार्डो में सफाई, सीवरेज, मलबे की सफाई, पार्को की सफाई, लाईटों की व्यवस्था, कूड़े के ढेर और अतिक्रमण से संबंधित कार्यो को चैक किया तथा निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई और उन्होंने इस बारे नाराजगी जताई। निगमायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए कि उक्त खामियों को जल्द से जल्द दूर किया जाए। निरीक्षण के दौरान 4 वार्डों के कार्यकारी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता और कनिष्ठ अभियन्ता भी मौके पर उपस्थित थे।

औचक निरीक्षण करने पहुंचे निगमायुक्त यशपाल

निगमायुक्त यशपाल यादव ने वार्ड नंबर-15 का निरीक्षण के दौरान बोध विहार का बूस्टिंग स्टेशन अंदर और बाहर से गंदा पाया गया। सिविल और इलैक्ट्रिकल का काम भी ठीक नहीं था। बोध विहार पार्क में कूड़े के ढेर और गंदगी पाई गई। इसके अलावा एसजीएम नगर में अनाधिकृत निर्माण होता,सडक़ के किनारे वाहनो द्वारा कब्जा तथा दोनों तरफ की सडक़ों पर कचरा पाया गया। निगमायुक्त ने इस प्रकार की सभी खामियों को उपस्थित अधिकारियों को दूर करने के निर्देष दिए। वहीं निगमायुक्त ने हार्डवेयर प्याली चौक के सडक़ के कार्य का निरीक्षण किया। सडक़ निर्माण में कोताही बरतने के कारण ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के आदेष दिए तथा सडक़ निर्माण के कार्यो को किसी अन्य ठेकेदार से शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाने के निर्देष दिए।

नाले पर अतिक्रमण और नाला सिल्ट से भरा हुआ

निगमायुक्त ने एन एच 1 मार्किट एरिया के निरीक्षण के दौरान देखा कि नाले पर अतिक्रमण है और नाला सिल्ट से भरा हुआ है। निगमायुक्त ने अतिक्रमण को हटाने तथा नाले की सफाई के निर्देष दिए। इसी तरह एनएच-5 का नाले के ओवरफलों का निपटान करने तथा जनता बैंड के साथ पार्क की सफाई व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देष दिए। निगमायुक्त ने इको ग्रीन की गाडिय़ों पर 18 साल से कम उम्र के ड्राईवरों को नियुक्त करने तथा गाडिय़ों में गीले तथा सूखे कचरे को अलग-अलग न करने पर भी नाराजगी जताई।

 

यह भी पढ़ें  हर कोई माने रामभक्त हनुमान जी को Ram Bhagat Hanuman ji

यह भी पढ़ें : एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे युवक ने अपने ही पिता की रिवाल्वर से मारी खुद को गोली Young Man Shot Himself

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular