Homeहरियाणाफरीदाबादफरीदाबाद पुलिस ने रामनवमी को मनाया बालिका रक्षा शपथ दिवस Girl Child...

फरीदाबाद पुलिस ने रामनवमी को मनाया बालिका रक्षा शपथ दिवस Girl Child Defense Pledge Day

आज समाज डिजिटल,फरीदाबाद:
Girl Child Defense Pledge Day:  बालिका रक्षा की शपथ के साथ रविवार को नवरात्र का पर्व फरीदाबाद पुलिस ने मनाया। नवरात्र के रामनवमी के पावन अपसर पर पर्वतीय कालोनी चौकी के पुलिस कर्मियों ने चौकी परिसर में पूजा-अर्चना की व कन्या पूजन किया गया। इस मौके पर भी पुलिस कर्मियों ने बालिका की रक्षा करने की भी शपथ ली।
कन्या पूजन कर किया प्रसाद वितरण Girl Child Defense Pledge Day

पर्वतीय कालोनी चौकी में प्रभारी वेद प्रकाश में नवरात्र के नौवे दिन पूजा-अर्चना की और उसके बाद क्षेत्र की बालिकाओं को बुलवाकर कन्या पूजन किया। इस मौके पर पुलिस कर्मियों ने क्षेत्र की बालिकाओं का पूजन किया। पूजन समाप्त होने पर पूड़ी, सब्जी, काले चने व हलवा आदि वितरित किया तथा उपहार भी भेंट किए। इसके बाद भी चौकी इंचार्ज वेदप्रकाश, एसआई सुरेश कुमार, हैड कांस्टेबल सोनू, कांंस्टेबल अमित, सुरेन्द्र (एस.के.), कुलबीर, मनजीत आदि ने बालिका की रक्षा की शपथ ली।

क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति की रक्षा करना पुलिसकर्मी का कर्तव्य Girl Child Defense Pledge Day

पर्वतीय चौकी प्रभारी वेद प्रकाश ने कहा कि प्रत्येक पुलिस कर्मी का कर्तव्य है कि वह क्षेत्र प्रत्येक व्यक्ति की रक्षा करें लेकिन आज रामनवमी पर चौकी के सभी पुलिस कर्मियों ने शपथ लेते हुए कहा क वह क्षेत्र की सभी बालिकाओं की रक्षा करें। दिन और या रात क्षेत्र में बालिका सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा। क्षेत्र के स्कूल, कालेज व कम्पनियों में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा का पूरा-पूरा ख्याल रखा जाएगा। जिसके बाद कन्या पूजन के लिए चौकी पहुंची बालिकाओं के परिजनों को भी प्रसाद वितरित किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular