Homeहरियाणाफरीदाबादफरीदाबाद : Actress Sonam Kapoor के ससुर के खाते से उड़ाए 27...

फरीदाबाद : Actress Sonam Kapoor के ससुर के खाते से उड़ाए 27 करोड़, 9 गिरफ्तार

Actress Sonam Kapoor

आज समाज डिजिटल, फरीदाबाद:
Actress Sonam Kapoor : अभिनेत्री सोनम कपूर के ससुर से 27 करोड़ की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस सिलसिले में दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक से 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर के ससुर हरीश आहूजा की फरीदाबाद स्थित शाही एक्सपोर्ट फैक्ट्री से 27 करोड़ 61 लाख की ठगी हुई।

फर्जी कंपनी बनाकर किए ट्रांसफर

डीसी नीतीश अग्रवाल ने बताया कि साइबर ठगों ने हरीश आहूजा बनकर फर्जी कंपनी बना ली और करोड़ों रुपये ट्रांसफर कर लिये। शिकायत मिलने के बाद फरीदाबाद की साइबर थाना पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद फरीदाबाद की साइबर थाना पुलिस ने इस मामले जांच शुरू की।

चार राज्यों से की गई गिरफ्तारी

एसीपी अग्रवाल ने बताया कि साइबर थाना पुलिस ने इस मामले में दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु से नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों में दिल्ली निवासी मनोज और मनीष को 10 दिसंबर और प्रवीण कुमार और मनीष कुमार को 16 दिसंबर को गिरफ्तार किया।

इसके बाद कर्नाटक के रायचूर जिले के इरगेरा गांव के गणेश परशुराम को 23 दिसंबर और मुंबई साहिन जोगलेकरवाडी के भूषण किशन, महाराष्ट के रायगढ के राहुल रघुनाथ को 29 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया है। अग्रवाल के मुताबिक महाराष्ट के पुणे जिले के गांव मुकाम पोस्ट के संतोष सीताराम जोत, तमिलनाडु के चेन्नई सुरेश कुमार को 29 दिसंबर गिरफ्तार किया गया। नई दिल्ली के न्यू राजेन्द्र नगर के रहने वाले ललित को 23 दिसंबर गिरफ्तार किया है।

साइबर ठगों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

एसीपी ने बताया कि आरोपी मनोज शाही कंपनी की फर्जी डीएससी बनवाकर कम्पनी के पैसे का अंतरण करता था। जांच में पाया गया कि उसकी आईडी से शाही कंपनी के 27।61 करोड रुपये का लाइसेंस ट्रांसफर किया गया है। आरोपी प्रवीण कुमार वारदात में प्रयोग दस्तावेजों / संसाधनों को उपलब्ध कराने का काम करता था। गौरतलब है कि बालीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का विवाह 8 अप्रैल 2018 को अपने ब्वायफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ हुआ था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular