Homeराज्यहरियाणाEnergy Conservation Award ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार के लिए 31 मार्च तक करें...

Energy Conservation Award ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार के लिए 31 मार्च तक करें आवेदन

Energy Conservation Award

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़
ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने और बिजली खपत को कम करने को लेकर नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा व हरेडा द्वारा वर्ष 2020-21 के लिए विभिन्न श्रेणियों के पात्र उपभोक्ताओं से राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 है। प्रदेश सरकार की ओर से वर्ष 2020-21 के लिए दो लाख रुपये तक के राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान दिए जाएंगे।

Energy Conservation Award

प्रवक्ता ने बताया कि औद्योगिक, वाणिज्यिक, राजकीय, संस्थागत, समूह आवासीय भवनों द्वारा ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने तथा तकनीक व ऊर्जा दक्षता का उचित प्रयोग करने वाली संस्थाओं को राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार दिया जाता है। इसके अलावा, इनमें इनोवेशन या नई प्रौद्योगिकियों या अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं में नई प्रचार परियोजनाओं को शामिल किया गया है।

ऊर्जा संरक्षण में अनुसंधान और नवाचार, ऊर्जा दक्षता, अपशिष्ट से ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र, कुशल प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन में श्रेष्ठ कार्य करने वाली संस्थाएं भी राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकती है।

Energy Conservation Award

उन्होंने बताया कि इन पुरस्कारों में विजेता संस्था को नकद राशि, शील्ड तथा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाता है। इस योजना के तहत दिशा निर्देशों संबंधी जानकारी के लिए हरेडा की वेबसाइट https://hareda.gov.in/ पर लॉग इन किया जा सकता है। इसके अलावा, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग में भी किसी भी कार्य दिवस के दौरान संपर्क किया जा सकता है।

Energy Conservation Award

Read Also : Mann Ki Baat पीएम मोदी ने 400 अरब डॉलर का निर्यात हासिल करने के लिए भारत को बधाई दी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular