Homeराज्यहरियाणाShining Haryana Conclave 2022 के मंच पर हुई शिक्षा और स्वास्थ्य पर...

Shining Haryana Conclave 2022 के मंच पर हुई शिक्षा और स्वास्थ्य पर चर्चा

आज समाज डिजिटल, हरियाणा:
इंडिया न्यूज़ हरियाणा के शाइनिंग हरियाणा कॉन्क्लेव 2022 (Shining Haryana Conclave 2022) का आयोजन फरीदाबाद में हुआ। इस मंच पर कई हस्तियों ने उद्योग, स्वास्थ्य, व्यापार, विकास, शिक्षा के मुद्दे पर अपने अपने पक्ष रखे। प्रदेश में विकास की मौजूदा स्थिति पर भी इस कार्यक्रम में चर्चा हुई। कार्यक्रम के तीसरे सत्र में SSB हॉस्पिटल के डाइरेक्टर सिंद्धांत बंसल (Siddhant Bansal) और समाजसेवी संदीप सिंघल (Sandeep Singhal) ने अपने पक्ष रखे।

Read Also : Shining Haryana Conclave 2022 के मंच पर भ्रष्टाचार पर बोले नीरज शर्मा, कहा- प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर

फरीदाबाद चिकित्सा और शिक्षा का हब

संदीप सिंघल ने फरीदाबाद के विकास पर कहा कि हरियाणा का मेनचेस्टर कहे जाने वाला फरीदाबाद आज चिकित्सा और शिक्षा का हब बनकर उभरा है। हमारे लिए यह गौरव की बात है। फरीदाबाद में हो रहे विकास कार्यों का खुले दिल से स्वागत करना चाहिए। प्रशासन को जनता के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

निजी अस्पताल के लिए फ़ीस निर्धारित

सिंद्धांत बंसल ने कोरोना स्तिथि पर कहा कि हरियाणा में प्रतिदिन 500 से 600 नए मामले आ रहे हैं। इन लोगों का इलाज ओपीडी डिपार्टमेंट में होता है। हरियाणा सरकार ने कोरोना वैक्सीन प्रोग्राम अच्छे से चलाया है। राज्य के 18 से 55 साल तक के लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। कोरोना के पीक के बाद अब नए केस कम आ रहे हैं।

मौजूदा समय में 12 से 18 साल तक के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लग रही है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान निजी अस्पतालों में हुई ज्यादा वसूली के बाद अब सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए फ़ीस निर्धारित कर दी है। जिसके बाद से कोई भी निजी अस्पताल अब मनमाने ढंग से रुपए नहीं वसूल सकता है।

Read Also : Shining Haryana Conclave 2022 के मंच पर फरीदाबाद में विकास पर बोले विपुल गोयल, कहा- 4–6 महीनों में प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular