Homeराज्यहरियाणाDiwali gift to 5485 villages: 24 घंटे मिलेगी बिजली : मनोहर लाल

Diwali gift to 5485 villages: 24 घंटे मिलेगी बिजली : मनोहर लाल

Diwali gift to 5485 villages

आज समाज डिजिटल, पंचकूला:
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार आज 1 नवंबर से प्रदेश के 5485 गांवों को हरियाणा दिवस के अवसर पर म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के 24 घंटे बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है। शेष बचे लगभग एक हजार गांवों को भी शीघ्र ही इस योजना के तहत शामिल किया जाएगा। ज्ञात रहे कि इसकी घोषणा गत दिवस मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी।

इसके अलावा पात्र लोगों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री रविवार को सेक्टर 5 स्थित इंद्रधनुष आॅडिटोरियम में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

Diwali gift to 5485 villages कलाकारों को किया सम्मानित

सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने परंपरागत दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले कलाकारों को 1100-1100 रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने इंडिया गॉट टैलेंट के विजेताओं की टीम तथा वंडर किड ज्हानवी को 5100-5100 रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम कई उपलक्षों में आयोजित किया जा रहा है। हम हरियाणा की 56वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। आज से 55 साल पहले 1 नवंबर 1966 को हरियाणा का गठन हुआ था। इसके साथ ही आज ही के दिन हमारे देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती भी है जिन्होंने देश की लगभग 550 रियासतों को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments