HomeहरियाणायमुनानगरDistrict President Of Kisan Union, Subhash Gurjar घमंडी सरकार से लड़ते...

District President Of Kisan Union, Subhash Gurjar घमंडी सरकार से लड़ते रहेंगे किसानों की लड़ाई

District President Of Kisan Union, Subhash Gurjar

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने आज भूतमाजरा, हरनौल दूधला, सुड़ल, सुड़ैल रूलाखेड़ी, कैल दर्जनों गांवों का दौरा करने के बाद बताया की इरादों और संघर्ष के बल पर बड़े से बड़ा सामाजिक आंदोलन घमंडी सत्ता को झुकने पर मजबूर कर देता है।

किसानों की एकता एक उदाहरण

किसान आंदोलन के विजेता जननायक राकेश टिकैत ने किसानों की एकता और मजबूत विश्वास के बल पर दुनिया के सामने उदाहरण बनाया है। हम सबको किसान की भलाई के लिए राजनीति के स्वार्थ को छोड़कर किसान की एकता के लिए मजबूती से काम करना होगा। भारतीय किसान यूनियन सदैव संयुक्त मोर्चा के किसानी संघर्ष को आगे रखकर केवल किसान के उज्ज्वल भविष्य के लिए जमीन पर सदैव संघर्ष करती रहेगी।(District President Of Kisan Union Subhash Gurjar)  हम राजनीति के लिए नहीं बल्कि किसान की देखभाल के लिए अपने आंदोलन को मजबूती देंगे।

31 दिसंबर को जगाधरी में संबोधन

आगामी 31 दिसंबर को किसानों के जननायक चौधरी राकेश टिकैत जगाधरी अनाज मंडी में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। (District President Of Kisan Union, Subhash Gurjar)  साथ किसान यूनियन के बहुत बड़े नेता चौधरी युद्धवीर सिंह,और संघर्षशील ईमानदार नेता प्रदेश अध्यक्ष रतनमान भी शामिल होंगे। उनके दौरे को लेकर किसानों में जबरदस्त उत्साह बना हुआ है। हर किसान परिवार से व्यक्ति चाहता है कि उनके संघर्ष में शामिल होकर उनका धन्यवाद दिया जाए।

लोगों ने जताया विश्वास

आज आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे में गांव में लोगों ने यह विश्वास जताया कि किसान मजदूर की एकता और उसके संघर्ष तथा आंदोलन को सदैव जीवित रखकर मिलकर हर मुद्दे का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे। हमारी एकता में ही हमारी ताकत है जिस प्रकार केंद्र सरकार को तीन कृषि काले कानून वापस लेने पड़े यह तय है कि किसान अपना हक अधिकार और सम्मान बचाना जानते हैं और हमें हर उस सरकार से सदा संघर्ष करना है जो किसानों के खिलाफ कार्य करती है।गुर्जर ने कहा कि महापंचायत की तैयारियां पूरी कर ली गई है।लगभग दस हजार किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। ढोल नगाड़ो और फूलों की मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया जाएग। पूरे जिले में प्रचार कमेटी बनाई गई है लोगों में भारी उत्साह बना हुआ है।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

आज मौके पर सुभाष हरतोल प्रदेश सचिव,सुखबीरकौर मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा,संदीप संखेड़ा जिला उपाध्यक्ष, उदय सिंह कुंजल रादौर करणवीर सलेमपुर जिला महासचिव,विनोद डांगी जिला सचिव,अर्जुन सुढैल,अशोक कंबोज युवा प्रधान रादौर,मोहनलाल मुंडाखेड़ा,स.रविंदरपाल सिंह,राजेश दहिया महिंदर सिंह,दीपक सागवान तेजली जरनैल सिंह पूर्व सरपंच रोलाखेड़ी दलबीर सिंह कैल,प्रवीण कैल,सुभाष चमरोडी आदि मौजूद थे।

Also Read : Stock Market Opening Bell उतार-चढ़ाव के बीच मार्किट हरे निशान पर सेंसेक्स 70 अंक लेकर 57970 की बढ़त में

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments