Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यहरियाणाभिवानी : उपायुक्त ने लिया शहर में बरसाती पानी निकासी का जायजा

भिवानी : उपायुक्त ने लिया शहर में बरसाती पानी निकासी का जायजा

पंकज सोनी, भिवानी :
उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बारिश के मौसम के चलते सोमवार को जनस्वास्थ्य विभाग और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ शहर में बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसाती पानी की निकासी नियमित रूप से होने के साथ-साथ सभी मेनहोल पर ढ़क्कन लगे होने चाहिए ताकि खुले सीवरेज मेनहोल से कोई हादसा न हो।
उपायुक्त आर्य ने लघु सचिवालय के सामने बुस्टिंग स्टेशन, विकास नगर, ढ़ाणा रोड़ व दादरी रोड़ पर बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम के चलते शहर में पानी निकासी के नालों की सफाई की जाए। उन्होंने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के संचालन में कोई रूकावट नहीं होनी चाहिए। पानी निकासी के लिए जरूरत के अनुसार बिजली, अतिरिक्त इंजन या मोटर स्थापित की जाएं।    


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के समय सीवरेज सिस्टम या पानी निकासी से संबंधित अधिकारी सडकों, गलियों व कालोनियों से पानी निकासी करवाते नजर आने चाहिए। उपायुक्त ने निर्देश दिए जहां भी पानी की निकासी में रूकावट नजर आए, उसको तुरंत प्रभाव से दूर करवाया जाए। लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि हालांकि बरसात के दौरान एक बार तो पानी एकत्रित हो जाता है लेकिन बरसात के 2 या 3 घंटे बाद उसकी निकासी हो जानी चाहिए। इस दौरान एडीसी राहुल नरवाल व एसडीएम संदीप अग्रवाल के अलावा सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments