Homeराज्यहरियाणाDushyant Chautala Statement हरियाणा राज्य देश में ऑटोमोबाइल का सबसे बड़ा निर्माता...

Dushyant Chautala Statement हरियाणा राज्य देश में ऑटोमोबाइल का सबसे बड़ा निर्माता : दुष्यंत चौटाला

Dushyant Chautala Statement

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा राज्य देश में ऑटोमोबाइल का सबसे बड़ा निर्माता है। राज्य सरकार की व्यवसाय-अनुकूल नीतियों के कारण बड़ी मात्रा में निवेश आ रहा है।
डिप्टी सीएम मोहाली स्थित एक निजी संस्थान के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने इस अवसर पर 431 विद्यार्थियों को हेल्थकेयर, इंफ्रास्ट्रक्चर, मैन्युफैक्चरिंग और पब्लिक पॉलिसी प्रोग्राम्स में स्नातक कोर्स पास होने पर सर्टिफिकेट वितरित किए।

Dushyant Chautala Statement

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्तमान समय में नई प्रौद्योगिकी की चुनौतियों से पार होकर वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ आगे बढ़ना है। तेज गति से आगे बढ़ रही इस व्यवस्था को एक विशेष कौशल की आवश्यकता है । ऐसे में अपडेट रहना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में विभिन्न वैश्विक अवसर आ रहे हैं और उन्हें ऑटोमोबाइल, ई-व्हीकल और हाइड्रो व्हीकल जैसे क्षेत्रों में पर्याप्त संभावनाएं और मार्केटिंग में नए रुझान दिखाई दे रहे हैं।

Dushyant Chautala Statement

दुष्यन्त चौटाला ने स्नातक करने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस संस्थान की शिक्षा पास आऊट होने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को पेशेवर के रूप से विकसित करने में मदद करेगी और इससे देश को भी आगे बढ़ने में सहयोग मिलेगा।
उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि ऐसे संस्थानों को ब्यूरोक्रेट्स के लिए भी एक कैप्सूल कोर्स शुरू करना चाहिए ताकि वे वैश्विक बाजार में आने वाले नए ट्रेंड्स से अपडेट रहें।
इस अवसर पर आईएसबी मोहाली कैंपस एडवाइजरी बोर्ड के चेयरमैन राकेश भारती मित्तल और डीन मदन पीलूतल्ला भी उपस्थित थे।

Dushyant Chautala Statement

Also Read : ये है IPL 2022 में पंजाब किंग्स शेड्यूल का पूरा शेड्यूल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular