Homeहरियाणारोहतकमांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन Demands Are Not Accepted

मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन Demands Are Not Accepted

मुख्य मांगो में न्यूनतम वेतन देने, 25 छात्रों के अनुपात से एक मिड डे मील कर्मी भर्ती करना। छुट्टी के दौरान का वेतन देने, मिड डे मील को कुशल श्रमिक का दर्जा देना।

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
Demands Are Not Accepted : मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन रजिस्ट्रेशन नं. 2077 संबंधित केंद्रीय श्रमिक संगठन एआईयूटीयूसी की हरियाणा राज्य कमेटी की बैठक राज्य प्रधान राजबाला की अध्यक्षता में हुई। इसका संचालन महासचिव कुसुम पांचाल ने किया।

Read Also : न सिक्योरिटी काम आई, न सीसीटीवी कैमरा, रोहतक के नामचीन स्कूल से 250 लीटर डीजल चोरी Indus Public School News

बैठक में ये लिया फैसला Demands Are Not Accepted  

बैठक में फैसला लिया गया की मिड डे मील कार्यकर्ता यूनियन मिड डे मील कर्मियो की जायज मांगों के लिए राज्य व्यापी आंदोलन चलाएगी। मुख्य मांगो में न्यूनतम वेतन देने, 25 छात्रों के अनुपात से एक मिड डे मील कर्मी भर्ती करना। छुट्टी के दौरान का वेतन देने, मिड डे मील को कुशल श्रमिक का दर्जा देना। मिड डे मील स्कीम का निजीकरण न करने। रिटायरमेंट की उम्र 60 के बजाय 65 वर्ष करने, रिटायरमेंट पर एकमुश्त राशि देना ,बीमा करना,बीमारी का इलाज फ्री में देना इत्यादि मुख्य मांगो को लेकर आंदोलन गठित किया जाएगा।

Also Read: चेन झपट भाग रहे स्नैचर्स ने पुलिस कर्मचारी को गोली मारी,

आंदोलन के पहले चरण में होंगे धरने Demands Are Not Accepted  

आंदोलन के पहले चरण में जिला स्तर पर धरने प्रदर्शन किए जायेगे। 14 मई को प्रदेश व्यापी रैली भिवानी में आयोजित की जाएगी। बैठक को एआईयूटीयूसी के राज्य अध्यक्ष कॉमरेड राजेन्द्र सिंह एडवोकेट ने सम्बोधित करते हुए कहा आंदोलन के रास्ते ही मांगो को हासिल किया जा सकता है।आंदोलन के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।मिड डे मील कार्यकर्ता पहले भी जीती है और आगे भी जीतेगी। बैठक में मुनेश देवी, भतेरी देवी, सुरस्ती, बरखा देवी, ओमवती, राजबाला, मीरा देवी, कौशल्या, संतोष, ट्रेड यूनियन नेता बलबीर सिंह, मेहर सिंह, बलराम, राजकुमार जांगड़ा, राजकुमार बासिया ने हिस्सा लिया।

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular