HomeहरियाणारोहतकDelhi-Rohtak Trains Route दिल्ली-रोहतक रेल रूट पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मिलेगी जरनल...

Delhi-Rohtak Trains Route दिल्ली-रोहतक रेल रूट पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मिलेगी जरनल बोगी

Delhi-Rohtak Trains Route दिल्ली-रोहतक रेल रूट पर एक्सप्रेस ट्रेनों में मिलेगी जरनल बोगी

प्रवीन दतौड़, सांपला

Delhi-Rohtak Trains Route : दैनिक यात्रियों की लंबे से चली आ रही मांग को रेलवे ने अब मान लिया है। अब आने वाले समय में एक्सप्रेस ट्रेनों में भी जरनल बोगी की सुविधा मिलने जा रही है। हालांकि जरनल बोगी का फैसला एक बार पहले भी रेलवे द्वारा लिया गया था। लेकिन इसी बीच कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। जिसके चलते रेलवे द्वारा जरनल बोगी के निर्णय को स्थागित कर दिया गया।

अब एक बार फिर से एक्सप्रेस गाडि़य़ों में जरनल बोगी जोडऩे का फैसला लिया गया है। जिससे दैनिक यात्रियों को काफी सुहलियत मिलेगी । आपको बता दे कि कोरोना के चलते लंबे समय से ट्रेन सेवा प्रभावित चल रही है। जिसे सामान्य होने में तो अभी और समय लगेगा, लेकिन ट्रैक पर जो एक्सप्रेस ट्रेनें फिलहाल दौड़ रही हैं। (Delhi-Rohtak Trains Route) उनमें भी सामान्य टिकट की सुविधा न होने से यात्रियों को रिजर्वेशन कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अब रेलवे की ओर से सभी एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल बोगी शुरू करने की घोषणा की थी।

दैनिक यात्रियों को मिलेगी मंहगाई से राहत

दिल्ली-रोहतक रेलमार्ग पर एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी चल रही हैं, लेकिन ये सभी स्पेशल ट्रेनें हैं। पैसेंजर ट्रेनों में भी अभी न्यूनतम किराया बीस रुपये है, जबकि सामान्य तौर पर यह दस रुपये होता है। हालांकि इन ट्रेनों में मासिक टिकट की सुविधा सामान्य किराये के आधार पर मिल रही है, मगर दिक्कत एक्सप्रेस ट्रेनों में है। इस रेलमार्ग पर इक्का-दुक्का ट्रेन को छोडक़र बाकी में जनरल बोगी की सामान्य टिकट की सुविधा नहीं है। इसलिए इन ट्रेनों में सफर के लिए यात्रियों को रिजर्वेशन ही करवाना पड़ता है। रेलवे की ओर से ट्रेनों में किराया सामान्य किए जाने की घोषणा गत वर्ष में कर दी गई थी, लेकिन उस पर अमल हो पाता,

उससे पहले ही कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। इसी कारण जो स्थिति थी, उसे ही ज्यों का त्यों रखा गया। अब फिर से रेलवे की घोषणा पूरी होने का इंतजार है। कोरोना काल में सभी ट्रेनें 22 मार्च 2020 को बंद हुई थी। (Delhi-Rohtak Trains Route) कोरोना की तीसरी लहर आने के कारण अभी तक सेवाएं सामान्य नहीं हो पाई हैं। दिल्ली-रोहतक रूट पर कुछ ट्रेनें चल तो रही हैं, लेकिन अभी भी सुबह के समय रोहतक की तरफ जाने के लिए कोई पैसेंजर ट्रेन नहीं है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दैनिक यात्रियों की ओर से इसके लिए कई बार मांग की जा चुकी है।

Also Read :  यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र में आग

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular