Homeराज्यहरियाणामांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिला अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिला अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल

प्रभजीत सिंह (लक्की), यमुनानगर :
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य सचिव जगपाल सिंह की अध्यक्षता में Education Minister Kanwarpal Gurjar से उनके निवास स्थान चंडीगढ़ पर  2017 में  लगे जेबीटी अध्यापकों को स्थाई जिला देने  व अतिथि अध्यापकों को अपने गृह जिले में स्थानांतरित करने बारे मिला।
जगाधरी खंड के प्रधान संदीप पिलानिया ने बताया कि 17 सितंबर को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया था व ज्ञापन सौंपा था जिस बारे शिक्षा मंत्री ने बातचीत के लिए एक प्रतिनिधिमंडल को चंडीगढ़ बुलाया। 2017 में लगे जेबीटी अध्यापकों को 4 वर्ष से अधिक बीत जाने पर भी स्थाई जिले नहीं दिए गए हैं जिसके कारण इन अध्यापकों को अनेक प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षा मंत्री ने समस्या को विस्तार से सुना व जल्दी ही 2017 में लगे जेबीटी अध्यापकों को स्थाई जिले देने की प्रक्रिया शुरु करने का आश्वासन दिया।
जिला वरिष्ठ उपप्रधान मनजीत कौर ने अतिथि अध्यापक जो यमुनानगर से  अन्य जिलों में कार्यरत हैं उनको वापिस अपने गृह जिले में स्थानांतरित करने की बात रखी जिस पर शिक्षा मंत्री ने सहमति व्यक्त की व जल्दी से जल्दी इस प्रक्रिया को भी शुरू करने का आश्वासन दिया।
राज्य सचिव मंजू गुज्जर ने कहा की अध्यापक संघ के मांग पत्र में शामिल अन्य मुद्दों पर बातचीत करने के लिए शिक्षा मंत्री ने जल्द ही बैठक करने का आश्वासन भी प्रतिनिधि मंडल को दिया। मौके पर राज्य सचिव विजय पाल, अनिल धनखड़, राजरानी, आकाश यादव, भी बैठक में उपस्थित रहे
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular