HomeहरियाणायमुनानगरDefense Equipment Manufacturing Industries will Established रक्षा उपकरण बनाने वाले उद्योग स्थापित...

Defense Equipment Manufacturing Industries will Established रक्षा उपकरण बनाने वाले उद्योग स्थापित होंगे : कटारिया

Defense Equipment Manufacturing Industries will Established

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:

Defense Equipment Manufacturing Industries will Established अंबाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रतन लाल कटारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने लोकसभा में अपने निर्वाचन क्षेत्र अम्बाला लोकसभा के बारे में नियम 377 के अंतर्गत बोलते हुए महत्वपूर्ण मांग रखी। सांसद रत्नलाल कटारिया ने कहा कि मैं आपका ध्यान अपने लोकसभा क्षेत्र अंबाला की ओर दिलाना चाहता हूं जिसके अंतर्गत दो कंटोनमेंट बोर्ड पंचकूला व अंबाला छावनी आते हैं।

सामाजिक दृष्टि से अंबाला छावनी एयरफोर्स स्टेशन बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है। चीन व पाकिस्तान की सीमाओं की दूरी यहां से 200 से 300 किलोमीटर के लगभग पड़ती है। जब भी भारत-पाकिस्तान व् भारत- चीन युद्ध हुआ है तब दुशमन देश ने अंबाला एयरबेस को हमेशा निशाना बनाना चाहा। (Defense Equipment Manufacturing Industries will Established)

सांसद कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में रक्षा उपकरण बनाने व इस क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करके ‘मेक इन इंडिया’ फॉर दी वर्ल्ड की नीव अपनाई है। पहले भी अंबाला में सेना के उपकरण बनते रहे हैं। अंबाला साइंस का समान बनाने में भी विश्व प्रसिद्ध है। अब भारत रक्षा उपकरणों के मामले में आत्मनिर्भर की नींव पर कार्य कर रहा है। मैं मांग करता हूँ कि अंबाला में रक्षा उपकरण बनाने के लिए उद्योग स्थापित किए जाएं।

Also Read : Men’s Shooting Championship इफल शूटिंग में जाट कॉलेज की टीम रही प्रथम

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments