HomeहरियाणारोहतकDeependra Hooda खाद के लिए लगी लाइनें बयां कर रही सरकार के...

Deependra Hooda खाद के लिए लगी लाइनें बयां कर रही सरकार के दावे

Deependra Hooda

आज समाज डिजिटल, रोहतक:

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रदेश भर में खाद किल्लत पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार पर्याप्त खाद होने के झूठे दावे कर रही है। पर्याप्त खाद उपलब्धता का सरकारी दावा उतना ही बड़ा झूठ है जितना कोरोना के दौरान आक्सीजन की कमी नहीं होने का सरकारी दावा था।

सरकार के भ्रामक प्रचार से सभी तंग Deependra Hooda

उन्होंने कहा कि खाद के लिए लगी लम्बी-लम्बी लाइनें बता रही कि सरकार के दावे झूठे हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने मांग करी कि सरकार झूठे दावे करने के बजाय किसानों को खाद मुहैया कराए। समय पर खाद किसानों का हक है। दीपेन्द्र हुड्डा ने आज रोहतक जिला बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि पुलिस को जनता की सुरक्षा करने की जगह कई स्थानों पर खाद बंटवाने के काम में लगाया जा रहा है। इसके कारण इन दिनों अपराध का ग्राफ तेजी से ऊपर गया है।

प्रदेश में रोजाना बढ़ रहा अपराध Deependra Hooda

सरकार ने जो आंकड़े विधानसभा में बताए हैं उनके मुताबिक प्रदेश में हर रोज 5 रेप, 9 अपहरण, 3-4 हत्या और अनगिनत चोरी, लूट, डकैती, फिरौती की वारदातें होती हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार को अविलम्ब किसानों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को बुआई सीजन पर किल्लत और खरीद सीजन पर जिल्लत ही देती है। प्रदेशभर में खाद किल्लत से किसान त्रस्त हैं।

किसानों को खाने पड़ रहे धक्के Deependra Hooda

सरकार के निकम्मेपन की वजह से किसानों को खाद के लिए कतारों में धक्के खाने पड़ रहे हैं। डीएपी किल्लत झेलने के बाद अब हाड़ कंपाने वाली ठंड में हर रोज यूरिया खाद के लिए किसानों को अपने परिवार, बच्चों के साथ रात-रात भर खाद के लिये लाईनों में लगना पड़ रहा है। फिर भी उसे जरुरत भर की खाद नहीं मिल रही है। किसान इस बात से दु:खी है कि पर्याप्त खाद नहीं मिली तो उसकी फसल का क्या होगा। यह सरकार किसानों को एमएसपी, खाद, बीज, दवाई और मुआवजे समेत हर चीज के लिए तरसा रही है। कृषि मंत्री के हलके में “पर्याप्त खाद” के खोखले दावे की तस्वीर और प्रदेश भर से आ रही खबरें सरकारी दावों को तार-तार कर रही हैं।

 

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments