HomeहरियाणाअंबालाDeath Of Fellow Employee गुस्साए कुलियों का स्टेशन पर काम बंद, साथी...

Death Of Fellow Employee गुस्साए कुलियों का स्टेशन पर काम बंद, साथी कर्मचारी की मौत पर नहीं मिली थी सहायता

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Death Of Fellow Employee रेलयात्रियों का बोझ उठाते-उठाते छावनी रेलवे स्टेशन पर कार्यरत 39 वर्षीय कुली बनवारी लाल की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। साथी की मौत से गुस्साए 150 कुलियों ने रेलवे से मदद नही मिलने की वजह से काम बंद कर दिया।

शुक्रवार रात को लिया फैसला Death Of Fellow Employee

शुक्रवार रात सभी कुलियों ने एकमत से फैसला किया कि जब तक रेलवे की तरफ से मुआवजा या आर्थिक मदद नहीं मिलती, तब तक उसका किरया-कर्म नहीं करेंगे। इस दौरान न ही स्टेशन पर किसी यात्री का सामान उठाया जाएगा। कुलियों के प्रधान चुन्नी लाल ने बताया कि बिल्ला नंबर 102 बनवारी लाल मीणा पिछले लगभग 10-12 सालों से छावनी रेलवे स्टेशन पर काम करके अपने परिवार का पेट पाल रहा था। उसके तीन छोटे बच्चे हैं। इनकी उम्र लगभग छह साल है।

तीन घंटे की देरी से जारी हुई मीमो Death Of Fellow Employee

प्रधान चुन्नी लाल ने बताया कि साथी कुली की मौत के बाद अधिकारियों से गुहार लगाई कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई जल्द हो जाए। ताकि मृतक के शव को घर राजस्थान भेजा जा सके। मगर, कागजी कार्रवाई में ही तीन घंटे लग गए। मामले की जानकारी जब रेल प्रबंधक को दी गई, तब उनकी तरफ से मीमो जारी की गई। इसके बाद जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई आरंभ की।

आज होगा बनवारी लाल का पोस्टमार्टम Death Of Fellow Employee

छावनी के जीआरपी थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि रेलवे की तरफ से शुक्रवार शाम को मीमो मिली थी। साथी कुलियों के बयान पर आगामी कार्रवाई की जा रही है। शनिवार सुबह मृतक कुली का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। स्टेशन पर कानून व्यवस्था बनाने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments