Homeहरियाणापानीपतचीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा

चीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत (DC took stock of the preparations for the inauguration program of the sugar mill) शुक्रवार को जिला उपायुक्त सुशील सारवान और एसपी शशांक कुमार सावन ने आगामी 1 मई को शुगर मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त सुशील सारवान ने कार्यक्रम स्थल पर बनाई हर जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस मिल का मुख्यमंत्री मनोहर लाल उद्घाटन करेंगे। पानीपत सहकारी चीनी मिल के अध्यक्ष और पानीपत के उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि पानीपत का नया सहकारी चीनी मिल उत्पादन के नए आयाम स्थापित करेगा। यह संयंत्र हरियाणा में अपने आप में अनूठा होगा। इसमें 28 मेगावाट बिजली उत्पादन क्षमता का संयत्र स्थापित किया गया है। इसमें से 6 मेगावाट बिजली से मिल को चलाया जाएगा और बाकी बिजली को बेचा जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम वीरेंद्र ढुल, पानीपत सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक नवदीप और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

चीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा
चीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा

सहकारी चीनी मिल के उद्घाटन को लेकर सभी तैयारियां पूरी : डीसी

रविवार 1 मई को होने वाले सहकारी चीनी मिल के उद्घाटन समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पुरानी मिल की मशीनरी पुरानी होने व इसकी पिराई क्षमता कम होने के कारण नये मिल की स्थापना की गई है, जिसका शुभारम्भ मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। इस मौके पर इनके साथ डॉ बनवारी लाल भी उपस्थित रहेंगे। उपायुक्त एवं पानीपत सहकारी चीनी मिल के अध्यक्ष सुशील सारवान ने बताया कि गांव डाहर में स्थापित इस नये चीनी मिल की पिराई क्षमता पांच हजार टन है, जिसे सात हजार प्रतिदिन तक बढ़ाया जा सकेगा। जबकि पुराने चीनी मिल की क्षमता 1800 टन प्रतिदिन थी। डीसी सुशील सारवान ने बताया कि पानीपत चीनी मिल को विगत में गन्ना विकास के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चार बार द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है।

 

 

चीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा
चीनी मिल के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का डीसी ने लिया जायजा

28 मेगाावाट बिजली उत्पादन की गई है स्थापित

उपायुक्त एवं पानीपत सहकारी चीनी मिल के अध्यक्ष सुशील सारवान ने बताया कि डाहर स्थित इस नए चीनी मिल में 28 मेगावाट बिजली के उत्पादन की युनिट भी स्थापित की गई है जिससे बहुत बडा फायदा होगा। डाहर गांव में स्थापित यह चीनी मिल हरियाणा का सबसे बड़ा चीनी मिल है और जो कि पूरी तरह आटोमेटिक है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इस दिन मिल का निरीक्षण भी करेंगे और परिसर में पौधारोपण भी करेंगे। कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, शुगर फेड के चेयरमैन एवं शाहबाद के विधायक रामकरण सहित सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद भी भाग लेंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular