HomeहरियाणाकैथलDC Raided, legal action against one डीसी ने पाई में मारा छापा,...

DC Raided, legal action against one डीसी ने पाई में मारा छापा, एक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश

मनोज वर्मा, कैथल:
DC Raided, legal action against one: डीसी प्रदीप दहिया के पास कई दिनों से मल्टी पर्पज हेल्थ वर्कर शैलेंद्र की शिकायतें आ रही थी, कि वह अपनी डियूटी में लापरवाही बरत रहा है और डयूटी का निर्वहन सही प्रकार से नहीं कर रहा। डीसी ने कस्बा पाई में सब सैंटर थर्ड पर छापा मारा और अधिकारियों की टीम के साथ रिकॉर्ड भी जब्त कर लिया। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।

लगातार शिकायतों पर की कार्रवाई: डीसी DC Raided, legal action against one

इस विषय को लेकर जब डीसी प्रदीप दहिया से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, मल्टी पर्पज हेल्थ वर्कर की कई दिनों से शिकायतें आ रही थी। आज जब उनका रिकॉर्ड जब्त किया गया, तो उसमें कई खामियां पाई गई। संबंधित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, जहां एक ओर समूचा कैथल जिला प्रशासन मेगा वैक्सीनेशन अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहा है, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की भूमिका अति महत्वपूर्ण है।

जारी रहेगी इस तरह की कार्रवाई DC Raided, legal action against one

स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी सही प्रकार से अपनी डयूटी नहीं कर रहा हो, तो इससे व्यवस्था तो प्रभावित होती ही है, साथ ही संबंधित विभाग की कार्यप्रणाली को भी लोग प्रश्नवाचक तरीके से देखते हैं। डीसी ने कहा कि, ऐसा नहीं होना चाहिए। हम सब जनता के सेवक हंै और जनता के हितों के लिए कार्य कर रहे हैं। जनहितैषी कार्यों में किसी प्रकार की रूकावट न आए उसके लिए डियूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

कर्मचारियों की अनुपस्थिति बढ़ाती है समस्या DC Raided, legal action against one

डीसी ने कस्बा पाई में दौरे के दौरान कहा कि, संबंधित नम्बरदारों की उपस्थिति न होने के कारण भी काफी गंभीर समस्या उत्पन्न हो जाती है। नम्बरदार गांवों में एक असरदार पद होता है। इसलिए सभी नम्बरदारों को चाहिए कि, वे ऐसे दौरों में उपस्थित रहें। उन्होंने यह भी कहा कि, जो नम्बरदार सेवा के कार्य में सहयोग नहीं कर रहे हैं, उसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments