Homeराज्यहरियाणामहेंद्रगढ़ : डीसी ने सुनी 35 लोगों की समस्याएं

महेंद्रगढ़ : डीसी ने सुनी 35 लोगों की समस्याएं

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले। डीसी आज महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में लगाए अपने कैंप कार्यालय में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। उपायुक्त के समक्ष आज रखी गई लगभग 35 शिकायतों में से ज्यादातर समस्याओं को मौके पर ही निपटाया गया।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंगलवार को जिला अधिकारियों के महेंद्रगढ़ उपस्थित होने पर इस क्षेत्र के लोगों  को नारनौल के चक्कर लगाने से निजात मिलेगी। शिकायतें सुनने उपरांत उपायुक्त ने सभी विभागों से संबंधित अधिकारियों को महेंद्रगढ के अपने-अपने कार्यालय में उपस्थ्ति रहने के निर्देश दिए।
आज उपायुक्त के समक्ष मुख्य रूप से बिजली, पानी, राशन, बीपीएल कार्ड, कब्जे, बुढापा पेंशन से संबंधित समस्याएं रखी गई। डीसी ने इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उपमंडल में सरकार के निदेर्शानुसार सभी परियोजनाओं को जल्द पूरा करवाने का फोकस रहेगा ताकि लोगों को उसका लाभ मिले। उन्होंने कहा कि चाहे विकास कार्यों की बात हो या नागरिकों को सरकार की सेवाएं देने की बात हो किसी भी कार्य में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।
उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करें जिससे आम जन सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं का व्यवहारिक जीवन में लाभ उठा सकें।
इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, नायब तहसीलदार नरेश कुमार, बीडीपीओ सतनाली धर्मबीर यादव, महिला एवं बाल विकास अधिकारी सरला यादव, सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, राजेन्द्र सिंह रीडर डीसी कार्यालय, समाज कल्याण विभाग से सहायक कृष्ण, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सुधा, परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments