Homeहरियाणापानीपतडॉ .एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का दूसरा दिन

डॉ .एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का दूसरा दिन

आज समाज डिजिटल, पानीपत:
पानीपत। डॉ. एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में दूसरे दिन शनिवार को ‘प्रतिभा खोज (टैलेंट हंट) भाग -2’ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कक्षा पहली और दूसरी के सभी नन्हे-मुन्नों ने भाग लिया।यहां जूनियर विंग के छात्रों ने नृत्य व गीत कौशल का प्रदर्शन किया। प्रत्येक प्रतिभागी के पास अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दो मिनट का समय था। सभी बच्चों ने रंग-बिरंगे परिधानों में शानदार प्रदर्शन किया जिससे सभी शिक्षक मंत्रमुग्ध हुए बिना रह न सके। आज नन्हे – मुन्नों का उत्साह और उमंग देखते ही बनता था।

सभी में अलग-अलग प्रतिभाएं व क्षमताएं होती हैं

हम अद्वितीय पैदा हुए हैं। हम सभी में अलग-अलग प्रतिभाएं व क्षमताएं होती हैं। हमें हमेशा दूसरों के नक्शे – कदम पर चलने की जरूरत नहीं है। जिन गुणों  से भगवान ने हमें नवाजा है, उन्हें विकसित करना हमारी जिम्मेदारी है। डॉ एम.के.के. आर्य मॉडल स्कूल हमेशा बच्चों में अंतर्निहित क्षमता का पोषण करने का प्रयास करता है, जो प्रत्येक छात्र के अंदर होती हैं। उसी भावना के साथ छात्रों को टैलेंट हंट क्रियाकलाप के माध्यम से अपने मनोरंजन कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफार्म दिया गया। इस क्रियाकलाप के द्वारा बच्चों ने अपने नृत्य और संगीत की प्रस्तुति बहुत ही सुंदर ढंग से दी।

 

 

डॉ .एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का दूसरा दिन
डॉ .एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का दूसरा दिन

ये प्रतिभागी रहे विजयी

कक्षा पहली से काशवी, माहि, निष्ठां और कक्षा दूसरी से केत्तिका, जिया, पीहू, और कनिका ने नृत्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। कक्षा पहली से इमरत, यश्वी, लक्षिता और कक्षा दूसरी से वैष्णवी, अश्वी,  बानी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा पहली से तृप्ति, सिया, अवनि और कक्षा दूसरी से देवश्री, तनिशि, पाखी, केशव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया संगीत में कक्षा पहली  से स्वरा और शनाया ने प्रथम स्थान, कक्षा दूसरी से ईशानवी और नैतिक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।  कक्षा दूसरी से गौरीश और यशिका ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया और कक्षा दूसरी से आयज़ा एवं मुकुंद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

व्यक्तित्व के विकास में मिलती है मदद

विधालय के प्रधानाचार्य मधुप पराशर और मीरा मारवाह ने बच्चों के आत्मविश्वास की बहुत सराहना की। उन्होंने कहा यदि स्वाभाविक रूप से आप किसी क्षेत्र में अच्छे हैं तो निश्चित रूप से आपके पास इसके लिए प्रतिभा है। टैलेंट हंट एक ऐसा आयोजन है जो छात्रों को किसी भी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रतिनिधित्व करने के लिए मंच प्रदान करता है। यह आयोजन न केवल छात्रों के आंतरिक गुणों का पोषण करता है, बल्कि उनके मंचीय भय को भी दूर करता है जिससे उनके व्यक्तित्व के विकास में मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में चौटाला दोषी करार, 26 को सजा पर होगी बहस

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular