HomeहरियाणाभिवानीDadam Accident Update डाडम हादसे के दोषी पर होगी कार्रवाई: दुष्यंत

Dadam Accident Update डाडम हादसे के दोषी पर होगी कार्रवाई: दुष्यंत

आज समाज डिजिटल, भिवानी:

Dadam Accident Update उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डाडम हादसे की जांच करा रहे हैं। डाडम हादसे की जांच रिपोर्ट भी सार्वजनिक होगी। हादसे में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में थे दुष्यंत

दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने डाडम हादसे में गहरा दुख प्रकट किया और मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना दी। उन्होंने कहा सरकार और जिला प्रशासन ने डाडम मामले में गंभीरता से कार्य किया है। हादसे की सूचना मात्र से उपायुक्त आरएस ढिल्लो सहित पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा।

महामारी से बचने के लिए मानें हिदायतें Dadam Accident Update

जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से एनडीआरएफ गाजियाबाद से संपर्क किया और बचाव कार्य में लगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है, ऐसे में अधिक सावधान व सजग होने की जरूरत है।(Dadam Accident Update)  उन्होंने कहा कि नागरिकों को इस महामारी से बचाव के लिए सरकार, आपदा प्रबंधन व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली हिदायतों का पालन करना जरूरी है। कोविड एसओपी का पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन को हिदायतें दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान को और अधिक तेज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए जा चुके हैं।

सभी परियोजनाएं समय पर पूरी हों: डिप्टी सीएम Dadam Accident Update

दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा करें।

उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी परियोजना में अनावश्यक रूप से देरी न हो। यदि कोई मामला मुख्यालय पर लंबित हो तो उसके बारे में उनको अवगत करवाया जाए, ताकि औपचारिकता को पूरा करवाया जा सके। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिले के महाग्राम योजना में शामिल गांवों में सीवर व पेयजल पाइप लाइन डालने व एसटीपी आदि के लिए सही ढंग से सर्वे किया जाए। चौटाला ने निर्देश दिए कि शहर के चारों ओर बनने वाले न्यू रिंग रोड के कार्य की औपचारिकताएं पूरा करवाकर शीघ्र कार्य शुरू करवाया जाए। (Dadam Accident Update)

उन्होंने रोहतक रोड से दादरी रोड तक जाने वाले बाईपास के बीच लाने वाले रेलवे लाइन के ऊपर बनने वाले हिस्से को पूरा करने के लिए 15 मार्च तक समय दिया। इसी प्रकार से उन्होंने महम रोड पर बनने वाले आरओबी को जल्द पूरा करने को कहा। नगराधीश हरबीर सिंह ने विभागों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

बैठक के दौरान उपायुक्त आरएस ढिल्लो, एसपी अजीत सिंह शेखावत, एडीसी राहुल नरवाल, एसडीएम सिवानी संदीप अग्रवाल, एसडीएम तोशाम मनीष फौगाट, जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा, पूर्व विधायक डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, राजेश भारद्वाज, जितेंद्र शर्मा धारेड़ू, बल्लू बामला, राजू महरा, जगदीश धनाना, मामन प्रजापति, विकास बुडानिया आदि मौजूद रहे।

ओवरब्रिज के पास जलभराव की निकासी के निर्देश Dadam Accident Update

दुष्यंत चौटाला ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में लोहारू रोड ओवरब्रिज के पास नगर परिषद की खाली जमीन पर जलभराव की समस्या को दूर किया जाए, ताकि उस जमीन को सही कार्य में उपयोग हो सके। उसमें देखा जाए कि एसटीपी की मशीनरी सही ढंग से कार्य नहीं कर रही या उसकी क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments