Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Covid-19 Vaccination Camp Organized श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ में 151 विद्यार्थियों को लगाई...

Covid-19 Vaccination Camp Organized श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ में 151 विद्यार्थियों को लगाई वैक्सीन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

Covid-19 Vaccination Camp Organized श्रीकृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ में वीरवार को कोविड-19 टीकाकरण कैंप आयोजित किया गया। कैंप के दौरान 15 से 18 आयु वर्ग के विद्यार्थियों को टीका लगाया गया। स्कूल के पीआरओ सुधीर यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 की रोकथाम के लिए 15 से 18 आयु वर्ग के 151 विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाई गई।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का आधार कार्ड जांचने एवं पंजीकरण कर डोज लगाई गई है। टीकाकरण के दौरान केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन कड़ाई से किया जा रहा है। कैंप के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विद्यार्थियों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी किया गया एवं कोरोना महामारी के बचाव के लिए जागरूक भी किया।

ऐसे में दो गज दूरी, मास्क जरूरी को स्वीकार करना होगा Covid-19 Vaccination Camp Organized

कैंप के दौरान स्कूल के एमडी कर्मवीर राव ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी एक बार फिर अपने पैर पसार चुकी है। ऐसे में दो गज दूरी, मास्क जरूरी को स्वीकार करना होगा। जिससे हम स्वयं एवं समाज के लोगों को कोरोना महामारी से बचा सकते है एवं जागरूकता के साथ मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की जरूरत है। राव ने कहा कि केंद्र सरकार, राज्य सरकार, प्रशासन दो गज दूरी एवं मास्क जरूरी का पालन करने के लिए जागरूक करने में जुटा है।

सतर्कता एवं हिदायत बरतने की गंभीर आवश्यकता है Covid-19 Vaccination Camp Organized

इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने कैंप के दौरान कोविड-19 रोकथाम के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक बार फिर कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ चुका है। पहले भी कोरोना महामारी अपना विकराल रूप दिखा चुकी है। ऐसे में सतर्कता एवं हिदायत बरतने की गंभीर आवश्यकता है।

प्राचार्य ने कहा कि वैक्सीन हमारे शरीर में कोविड-19 के खिलाफ इम्यूनिटी के विकास में मदद करती है। यह हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा देती है और शरीर में एंटी बॉडी विकसित करती है। कोविड़-19 की संभावित लहर को कमजोर करने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। इसलिए हमें वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए ताकि इस महामारी पर काबू पाया जा सके।

Also Read : Share Market Update Today शेयर बाजार धड़ाम! खुलते ही 811 पॉइंट लुढ़का

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments