Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Coronavirus Update कोरोना का खतरा टला नहीं, रहें सावधान: एसडीएम

Coronavirus Update कोरोना का खतरा टला नहीं, रहें सावधान: एसडीएम

Coronavirus Update

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए लघु सचिवालय महेंद्रगढ़ में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। यह कैंप 31 दिसंबर तक लघुसचिवालय महेंद्रगढ़ में हर घर दस्तक अभियान के तहत चलता रहेगा, वैक्सीन लगवाकर अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं। ये निर्देश एसडीएम दिनेश ने लघु सचिवालय में लगे वैक्सीनेशन कैंप में कहे।

अभी तीसरी लहर की आशंका Coronavirus Update

एसडीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, कोरोना का नया वेरियंट अभी सामने आया है जिससे तीसरी लहर की आशंका है। लोग लापरवाही ना करें। ऐसे में टीकाकरण कराकर ही हम रोग प्रतिरोधक क्षमता हासिल कर सकते है। सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का कार्य करवाने के लिए आता है तो उससे टीकाकरण सर्टिफिकेट देखें। अगर टीकाकरण नहीं करवाया है तो उसे वैक्सीनेशन कैंप में भेजकर टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें।

वैक्सीनेशन कराना भी जरूरी Coronavirus Update

उन्होंने कहा कि ओमिक्रान वेरियंट उन लोगों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है जिन्होंने टीकाकरण नहीं करवाया है। सभी नागरिकों को यह टीका लगवाना चाहिए। प्रशासन की कोशिश है कि कोई भी नागरिक वैक्सीनेशन से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि भविष्य में योजनाओं व सेवाओं का लाभ लेने के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांग की जा सकती है।

एक डोज से नहीं होती सुरक्षा Coronavirus Update

कई नागरिक पहली डोज लगवाने के बाद दूसरी डोज के लिए इच्छुक नहीं होते। वैक्सीन की एक डोज लेकर संक्रमण से सुरक्षा चक्र पूरा नहीं होता। कोरोना से जारी जंग को मजबूत प्रतिरोधक क्षमता से ही जीता जा सकता है। इसके लिए टीकाकरण ही सबसे मजबूत हथियार है। इसका इस्तेमाल जरूरी है।

Also Read : Men’s Shooting Championship इफल शूटिंग में जाट कॉलेज की टीम रही प्रथम

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments