Homeराज्यपंजाबConstable Recruitment Fraud Case 22 लोग 6 दिन में गिरफ्तार, 100 से...

Constable Recruitment Fraud Case 22 लोग 6 दिन में गिरफ्तार, 100 से अधिक की तलाश

Constable Recruitment Fraud Case 22 लोग 6 दिन में गिरफ्तार, 100 से अधिक की तलाश

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़ :

Constable Recruitment Fraud Case : पुलिस भर्ती में फ्रॉड करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके संदिग्धों में से छह दिन में 22 पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। बाकी करीब 110 से अधिक की तलाश में बार-बार दबिश दी जा रही है।

40 लड़कियां भी गड़बड़ी में शामिल

भर्ती में गड़बड़ी करने वालों में 40 लड़कियां भी शामिल हैं। इन लड़कियों ने महिला कमांडो और दुर्गा शक्ति की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दूसरों से दिलाई। (Constable Recruitment Fraud Case) पास होने पर फिजिकल टेस्ट देने नहीं पहुंची। इनमें ज्यादातर लड़कियां हिसार, रोहतक और जींद की रहने वाली हैं। एसआईटी इंचार्ज पंचकूला के एसीपी विजय नेहरा ने बताया कि फजीर्वाड़ा करने वालों का रिकॉर्ड तलब किया गया है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग से मिली थी शिकायत

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन की ओर से शिकायत मिलने के बाद समन भेजे गए हैं। समन के बावजूद जो हाजिर नहीं हो रहे, उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। कई अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट के समय बायोमीट्रिक का मिलान न होने के कारण भी पकड़े जा चुके हैं।

अभ्यर्थी और दौड़ लगाने वाला न्यायिक हिरासत में

पुरुष सिपाही भर्ती में फजीर्वाड़ा करने वाले सोमवार को गिरफ्तार तीनों आरोपियों की पहचान पानीपत के गांव चुलकाना निवासी संदीप कुमार, गांव जोरासी निवासी शमशेर और नरवाना के गांव जाजनवाला निवासी पवन कुमार के रूप में हुई है। तीनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।(Constable Recruitment Fraud Case)

पांच लाख रुपये का था लालच

पुलिस ने बताया कि संदीप की जगह शमशेर ने फिजिकल टेस्ट दिया था। शमशेर ने ही पवन की जगह अपने साथी से दौड़ लगवाई थी। शमशेर ने अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेनी थी और अपने दोस्त को पांच लाख रुपये का लालच दिया था। पुलिस को अब शमशेर के साथी की तलाश है। (Constable Recruitment Fraud Case)

हरियाणा में चल रहा बड़ा नेटवर्क

पुलिस भर्ती में हो रहे खुलासा के आधार पर हरियाणा में एक बड़ा नेटवर्क पकड़ा जा सकता है। अब तक गिरफ्तार आरोपियों में से कई ऐसे हैं जिन्होंने मोटी रकम वसूल कर कई अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पास करवाई या फिर फिजिकल टेस्ट में दूसरों की जगह दौड़ खुद दौड़ लगाई। (Constable Recruitment Fraud Case) इन आरोपियों ने अपने साथियों को भी पैसों का लालच देकर अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा में बैठाया।

Also Read : अखिलेश यादव की कार रोक महिला ने छिड़का केरोसिन

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular