Homeराज्यहरियाणारोहतक: खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलने को सीएम ने कहा सही,...

रोहतक: खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलने को सीएम ने कहा सही, कांग्रेस पर किया पलटवार

सोनू भारद्वाज, रोहतक:
राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड करने पर गरमाई राजनीति को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर पटलवार करते हुए बयान दिया है कि कांग्रेस का विरोध करना राजनीति है जबकि खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए उनके नाम पर अवार्ड की घोषणाएं की है,यही नही हरियाणा सरकार ने ओलंपिक में चौथे स्थान पर पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को पहलीबार 50 लाख रुपए की घोषणा की है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुश्ती पहलवन बजरंग पुनिया का मैच देखा,ओर उन्हें हार के बाद कांस्य मेडल के लिए खेलने की शुभकामनाएं दी। भाजपा ने खिलाड़ियों को दिया जाने वाला राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड का नाम बदलकर कर मेजर ध्यान चंद रत्न अवार्ड रख दिया है जिसके बाद कांग्रेस में हलचल मच गई और विरोध शुरू हो गया।जहाँ कांग्रेस से भाजपा पर राजनीति से प्रेरित हो अवार्ड का नाम बदलने का आरोप लगा रही है वही भाजपा इसे खिलाड़ियों को प्रेरित करने के मकसद से की गई कार्यवाही बता रही है।रोहतक पहुँचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि खिलाड़ियों के नाम से रखे गए अवार्डों के नाम से प्रेरणा मिलती है,उन्होंने कहा कि इसका विरोध करके राजनीति तो केवल कांग्रेस कर रही है जबकि भाजपा खिलाड़ियों को ओर मजबूत बनाने का काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक में चौथे स्थान पर पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों के लिए भी बड़ी घोषणा की है।

उन्होंने कहा है कि देश में पहली बार चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को भी हरियाणा सरकार ?5000000 की आर्थिक सहायता देगी जबकि ओलंपिक में पहले दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों के लिए ही इनाम की घोषणा की जाती थी। अब चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को भी कैश अवार्ड प्राइस दिया जाएगा ताकि भविष्य में अच्छे खिलाड़ी तैयार हो सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज रोहतक में आए थे और उन्होंने यहां पर कुश्ती खिलाड़ी बजरंग पूनिया का मैच देखा बजरंग पुनिया की हार के बाद मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि बजरंग पुनिया कांस्य पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाएंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments