HomeहरियाणाकरनालCM launched New Schemes on Good Governance Day: मुख्यमंत्री ने सुशासन दिवस...

CM launched New Schemes on Good Governance Day: मुख्यमंत्री ने सुशासन दिवस पर की नई योजनाएं शुरू

प्रवीण वालिया, करनाल :

CM launched New Schemes on Good Governance Day: महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर राज्य के तमाम जिलों में सुशासन दिवस कार्यक्रमों का आयोजन किया।

Read Also: HR Deputy CM Dushyant Chautala: नए कानूनों के साथ होंगे पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

सुशासन अंत्योदय उत्थान वर्ष के रूप में मनेगा अगला साल CM launched New Schemes on Good Governance Day

वर्चुअल प्लेटफार्म के जरिए पंचकूला से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विभिन्न नई योजनाओं की शुरूआत की। इनमें डायल 112 नम्बर की सुविधा का लाभ मूक-बधिर को एसएमएस या वाट्सएप के लिए प्लेटफार्म तैयार करने, आॅनलाइन आर्म्ड लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया रोहतक और पंचकूला से पॉयलट परियोजना के तौर पर शुरू करना, पीडीएस सिस्टम के तहत जनवरी माह में परिवार पहचान पत्र कार्ड के आधार पर डिपो से राशन वितरण करने की योजना शामिल है। इसके अलावा वर्ष 2022 को सुशासन अंत्योदय उत्थान वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की।

Also Read : 3 Vehicles Collided on NH 9 Due to Fog: एनएच-9 पर कोहरे के कारण टकराए 3 वाहन

सराहनीय कार्य करने वाले सम्मानित CM launched New Schemes on Good Governance Day

मुख्यमंत्री ने सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें जिला राजस्व अधिकारी श्याम लाल व केसीजीएमसी के निदेश डा. जगदीश चंद्र दुरेजा शामिल हैं। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने स्वामित्व योजना के तहत 29 लाभार्थियों को उनकी जमीन का मालिकाना हक की डीड वितरित की।

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने किया सीधा संवाद CM launched New Schemes on Good Governance Day

मुख्यमंत्री ने इनमें से रूकसाना गांव की दर्शना देवी व ढाकवाला गुजरान के भीम सिंह से सीधा संवाद करके योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली। दोनों लाभार्थी मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करके बेहद खुश दिखाई दी और कहा कि यह योजना बहुत ही अच्छी है।

अब हम अपनी जमीन पर बैंक ऋण जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता के जीवन को सरल करने का सुशासन एक माध्यम है, इससे आधुनिकता से जुड?े तथा बदलाव लाने की एक नई दिशा मिली है। प्रशासन के काम में पारदर्शिता आई है तथा भ्रष्टाचार पर रोक लगी है।

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा सरकार हो चुकी सम्मानित: शिक्षामंत्री CM launched New Schemes on Good Governance Day

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई, कईं योजनाओं की सराहना देशभर में हो रही है। इतना ही नहीं भारत सरकार व कईं एनजीओ द्वारा 150 से अधिक अवार्ड देकर भी हरियाणा सरकार को सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि करनाल जिला के गांव सिरसी से शुरू हुई लाल डोरा मुक्त गांव योजना को भारत सरकार ने अडॉप्ट करके पूरे देश में लागू किया है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री ने करनाल प्रशासन की पूरी टीम के कार्य की सराहना भी की और उन्हें बधाई दी।

Read Also : Christmas Celebrated in Indus Public School: इंडस पब्लिक स्कूल में मना क्रिसमस

ये रहे मौके पर मौजूद CM launched New Schemes on Good Governance Day

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, एसडीएम करनाल गौरव कुमार, एसडीएम घरौंडा डा. पूजा भारती, एसडीएम इंद्री सुमित सिहाग, एसडीएम असंध मनदीप कुमार व नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह, नगराधीश अभय सिंह जांगड़ा, डीडीपीओ राजबीर खुंडिया, डीआईओ महीपाल सीकरी, एडीआईओ परमिंद्र सिंह, बीडीपीओ नरेश व अंग्रेज सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Read Also: Distribute sweaters to Needy Children गांव गढ़ी बोहर में जरूरतमंद बच्चों को बांटे स्वेटर

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments