HomeहरियाणारोहतकRohtak Letest News स्वंसेवकों ने कॉलेज प्रांगण में चलाया सफाई अभियान

Rohtak Letest News स्वंसेवकों ने कॉलेज प्रांगण में चलाया सफाई अभियान

Rohtak Letest News

आज समाज डिजिटल, रोहतक
एनएसएस अभियान के पांचवे दिन स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें शिक्षकों के साथ गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में चल रहे एनएसएस अभियान के पांचवे दिन स्वयंसेवकों ने कॉलेज प्रांगण की साफ सफाई की। इस दौरान विधार्थियों को अपने आसपास स्वच्छता रखने की शपथ दिलवाई गई। बच्चों ने खेल के मैदान, पीने के स्थान पर सफाई की।

गंदगी बीमारियों की जड़ है : डॉ. सुखदेव शर्मा

एनएसएस प्रभारी डॉ. सुखदेव शर्मा व डॉ सीमा शर्मा ने कहा कि गंदगी बीमारियों की जड़ है। यदि हम आसपास सफाई नहीं रखेंगे, तो बीमारियां पैदा होगी। जिसका असर पूरे समाज पर पड़ता है। इसलिए सभी विद्यार्थी अपने घर, कॉलेज में साफ सफाई रखें और अन्य लोगों को भी इस बारे में जागरूक करें। Rohtak Letest News

जीवन में सकारात्मकता होनी चाहिए : डॉ गजराज कौशिक

मुख्यवक्ता डॉ गजराज कौशिक ने कहा कि जीवन में सकारात्मकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कोरोना काल ने हमें बहुत कुछ सिखाया है। हमें सिखाया कि प्रकृति के साथ मिलकर चलना होगा। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य हम सबके के लिए बेहद जरुरी है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ जयपाल ने कहा कि इस तरह के कैम्प विधार्थी जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। कैम्प हमें एक साथ रहने, जीवन जीने व आपसी भाईचारे कि भावना को विकसित करते है। सांयकालीन सत्र में विधार्थियों को मैडिटेशन पर व्याख्यान दिया गया। इस मौके पर एनएसएस प्रभारी डॉ सुखदेव शर्मा व डॉ सीमा शर्मा, डॉ कपिल कौशिक आदि मौजूद रहे।

Rohtak Letest News

Also Read : इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुरूप युवा शक्ति का निर्माण आवश्यक : प्रो. टंकेश्वर कुमार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular