Homeहरियाणारोहतकएमडीयू रोहतक में सिविल सर्विस डे मनाया

एमडीयू रोहतक में सिविल सर्विस डे मनाया

संजीव कौशिक, रोहतक:
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU Rohtak) के लोक प्रशासन विभाग और पं दीनदयाल उपाध्याय सेंटर आॅफ एक्सीलेंस फॉर रूरल डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वावधान में आज सिविल सर्विस डे के उपलक्ष्य पर जिला स्तरीय खुला दरबार की मॉक ड्रिल का आयोजन किया।

विद्यार्थियों का मॉड ड्रिल में खुला दरबार

विभागाध्यक्ष प्रो. सेवा सिंह दहिया ने कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। विधि विभाग के सेवानिवृत प्रोफेसर डा. केपीएस महलवार ने बतौर मुख्य अतिथि और एएसपी, रोहतक कृष्ण लोहचब ने बतौर विशिष्ट अतिथि इस कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम के समन्वयक डा. जगबीर नरवाल ने मंच संचालन किया। खुले दरबार की इस मॉक ड्रिल विद्यार्थियों ने जिला स्तरीय खुला दरबार लगाया और जिला अधिकारियों की भूमिका अदा करते हुए दायित्त्वों का निर्वहन किया। उन्होंने फरियादी विद्यार्थियों की समस्याओं को सुनने और उनके निवारण की प्रक्रिया को बेहतर तरीके से दशार्या।

60 विद्यार्थियों ने निभाई फरियादियों की भूमिका

जिला स्तरीय अधिकारियों में विद्यार्थियों ने जिला उपायुक्त, अतिरिक्त जिला उपायुक्त, एसडीएम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, तहसीलदार, जिला टाऊन अधिकारी, कानूनगो समेत अन्य प्रमुख अधिकारियों की भूमिका निभाई। 60 विद्यार्थियों ने फरियादी की भूमिका निभाते हुए अलग-अलग समस्याएं खुला दरबार में अधिकारियों के सामने रखी। इस दौरान मुख्य अतिथि प्रो. केपीएस महलवार तथा विशिष्ट अतिथि एएसपी कृष्ण लोहचब ने अपने महत्त्वपूर्ण सुझाव दिए और अपनी समस्या को प्रशासन के सामने रखने के लिए जागरूक किया। डा. समुंद्र सिंह ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए। डा. राजेश ने आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर डा. सुमनलता, डा. राकेश कुमार समेत विभाग के विद्यार्थी एवं शोधार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: जश हत्याकांड: बिगड़ी चाची अंजलि की तबीयत, पहुंचाया अस्पताल

ये भी पढ़ें: अंबाला में नशा तस्करी के आरोपी और पूर्व पार्षद के गोदाम को ढहाया

ये भी पढ़ें: पैसों के गबन को लेकर ग्राम सचिव व तत्कालीन सरपंच पर एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें: अग्रवाल वैश्य समाज का खुला अधिवेशन 24 अप्रैल को

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular