Homeराज्यहरियाणाकरनाल: मुख्यमंत्री करनाल में देते हैं करोड़ों की सौगात: सांसद

करनाल: मुख्यमंत्री करनाल में देते हैं करोड़ों की सौगात: सांसद

प्रवीण वालिया, करनाल:
सांसद संजय भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करनाल जिला में गत दिनों करीब 20 करोड़ रुपए की सौगात दी गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया है। सांसद ने जारी ब्यान में कहा कि मुख्यमंत्री ने घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के गांव सरफाबाद माजरा में पशु शवदाह गृह का शिलान्यास किया, जिस पर 42 लाख 20 हजार रुपए की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इंद्री विधानसभा क्षेत्र के गांव श्रवण माजरा में गोबरधन परियोजना के तहत प्रोजेक्ट का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि यह गोबर गैस संयंत्र प्रोजेक्ट 90 लाख 61 हजार रुपए की लागत से बनकर तैयार होगा। इस प्लांट के बनने से जहां गोबर का निष्पादन ठीक प्रकार से होगा, वहीं 400 घन मीटर गैस का उत्पादन भी होगा, जिससे गांव सरवन माजरा के लगभग 100 घरों को यह गैस उपलब्ध होगी। यह कार्य 28 फरवरी 2022 तक पूरा हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र में भी करीब 4 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इनमें हरियाणा राज्य ग्रामीण विकास संस्थान नीलोखेड़ी में 4 मंजिला भवन में कमरों के निर्माण कार्य तथा गांव सुल्तानपुर में सामुदायिक केन्द्र का उद्घाटन शामिल है। उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य ग्रामीण विकास संस्थान नीलोखेड़ी में सम्पूर्ण हरियाणा से अधिकारी, कर्मचारी व पंचायती राज संस्थाओं से चुने हुए प्रतिनिधि प्रशिक्षण के लिए आते है। इनके ठहरने के लिए इस हॉस्टल का निर्माण किया गया है। इस हॉस्टल में ठहरने के लिए 47 कमरे है, यह सभी कमरे वातानुकूलित है व नवीनत्तम सुविधाओं जैसे लिफ्ट आदि की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने यह भी बताया कि नीलोखेड़ी खंड के गांव सुल्तानपुर में सामुदायिक केन्द्र के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा घोषणा की गई थी। यह केन्द्र 92 लाख 44 हजार रुपए की लागत से एक एकड़ भूमि पर बनकर तैयार हुआ है। इसमें 250 लोगों के बैठने के लिए एक बड़ा हाल बनाया गया है। इसके अलावा एक रसोई, 2 कमरे, 1 बड़ा बरामदा, 1 लाईबे्ररी, 1 स्टोर तथा महिला व पुरूषों के लिए अलग-अलग शौचालय का निर्माण करवाया गया है। सामुदायिक केन्द्र की चारदीवारी पार्किंग व सीढिय़ां इत्यादि का भी निर्माण करवाया गया है। इन सभी विकास कार्यो के लिए सांसद ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular