Homeराज्यहरियाणामुख्यमंत्री ने ‘अखंड भारत संदेश यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना किया

मुख्यमंत्री ने ‘अखंड भारत संदेश यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना किया

  • अखंड भारत संदेश यात्रा-2022 में 131 बेटियां शामिल
  • सीएम हाऊस से रवाना की यात्रा
  • यात्रा में शामिल बेटियों के लिए 5 लाख रूपए का सहयोग देने की घोषणा की
  • ‘भारत माता की जय’ तथा ‘वंदे मातरम’ के उदघोष के साथ यात्रा रवाना
  • राष्ट्र-निर्माण व रचनात्मक कार्यों में युवा अपनी ऊर्जा लगाएं : मुख्यमंत्री

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि युवाओं को अपनी ऊर्जा का प्रयोग राष्ट्र-निर्माण व रचनात्मक कार्यों में करना चाहिए। अखंड भारत के लिए बेटियों द्वारा दिया जा रहा योगदान कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

यात्रा में 131 बेटियां शामिल

मुख्यमंत्री आज यहां ‘सीएम हाऊस’ से ‘अखंड भारत संदेश यात्रा-2022’ को रवाना करने से पूर्व यात्रा में शामिल बेटियों को अपने संबोधन से प्रेरित कर रहे थे। इंडियन मीडिया सैंटर द्वारा आरंभ की गई इस यात्रा में हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश,राजस्थान, दिल्ली व अंडमान निकोबार की 131 बेटियां शामिल हैं।

यात्रा समाज में एकता का संदेश देने में कामयाब होगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ योजना के तहत इस ‘अखंड भारत संदेश यात्रा’ में शामिल बेटियों में राष्ट्र-भक्ति के प्रति जोश का संचार करते हुए कहा कि यह यात्रा समाज में एकता का संदेश देने में कामयाब होगी।

उन्होंने कहा कि किसी उद्देश्य को लेकर किया गया आयोजन तभी सार्थक सिद्घ होगा जब उसमें भागीदारी करने वाले प्रतिभागी दिल से जुड़े होते हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने स्कूली-जीवन याद

मुख्यमंत्री ने अपने स्कूली-जीवन का स्मरण करते हुए कहा कि जब वे वर्ष 1967 में आठवीं कक्षा के छात्र थे तो उन्होंने भी 5 स्कूलों के विद्यार्थियों के 40 सदस्यीय दल के साथ एक संदेश-यात्रा में हिस्सा लिया था।

इस यात्रा के दौरान उन्होंने रोहतक से शुरू होकर चंडीगढ़, शिमला, कंडाघाट आदि स्थानों का भ्रमण किया। उस यात्रा का अनुभव अद्भूत रहा था जो कि आज भी उनके मानस-पटल पर अंकित है।

बेटियों को सफल जीवन के लिए शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री ने ‘अखंड भारत यात्रा-2022’ में शामिल बेटियों को सफल जीवन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस यात्रा का उनकी जिंदगी में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बाद में, उन्होंने ‘अखंड भारत यात्रा-2022’ को हरी-झंडी दिखा कर रवाना किया और यात्रा में शामिल बेटियों के लिए 5 लाख रूपए का सहयोग देने की घोषणा की।

‘भारत माता की जय’ तथा ‘वंदे मातरम’ के उदघोष के साथ यह यात्रा ‘सीएम हाऊस’ से रवाना हो गई। प्रदेश के सभी जिलों से होते हुए उक्त यात्रा 18 अप्रैल को सोनीपत में अपनी मंजिल पर पहुंच कर संपन्न होगी।

Read Also : अमरनाथ यात्रा 2022 के लिए 13-75 आयु वर्ग के श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण शुरू

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular