Homeहरियाणाचरखी दादरीबिजली के अनगिनत कट कर रहे परेशान, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

बिजली के अनगिनत कट कर रहे परेशान, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

जयवीर फोगाट,चरखी दादरी:

बिजली के अनगिनत और अनियमित कटों से परेशान गणमान्य नागरिकों का गुस्सा आज फूट पड़ा और उन्होंने किसान नेता राजू मान की अगुवाई में स्थानीय वेयर हाऊस रोड़ पर सांकेतिक जाम लगाकर प्रशासन को चेतावनी दी। इस बीच उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर जल्दी हालात नहीं सुधरे तो लोग कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे।

5.75 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद कर प्रदेश के लोगों पर डाला जा रहा आर्थिक बोझ

किसान नेता राजू मान ने कहा कि अडानी से दीर्धकालीन समझौते के मुताबिक 1424 मेगावाट बिजली 2.94 रुपए से हिसाब से खरीदी जानी थी लेकिन उससे लेने की बजाए बाहर से करीब 5.75 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद कर प्रदेश के लोगों पर आर्थिक बोझ लादा जा रहा है जो असहनीय है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या होगी कि एक और प्रदेश की जनता बिजली को तरस रही है और हमारे यहां से गुजरात को बिजली सप्लाई की जा रही है जो कि सरासर हमारी जनता से धोखा है। उनके मुताबिक हालात इतने गंभीर हैं कि इन्वर्टर तक जवाब दे चुके हैं। आम जन जीवन तो प्रभावित है ही साथ में उद्योग धंधे भी ठप्प पड़े हैं और किसान बिजाई को लेकर परेशान हैं।

हर महीने हजारों के बिल भरने के बाद भी बिजली को तरस रहे लोग 

रिटायर्ड कर्मचारी संघ के प्रधान मास्टर प्रताप सांगवान और पूर्व कर्मचारी नेता अत्तर सिंह ने कहा कि बिजली के अत्याधिक कट लगने से पानी की सप्लाई रुक जाने के कारण संकट गहराता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हर महीने हजारों के बिल भरने के बाद भी लोग बिजली को तरस रहे हैं।
महिला नेत्री सुनीता सांगवान और संजू अहलावत ने कहा ऐसे हालात में बार बार शिकायत के बावजूद अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि अब सिर पर से पानी फिर गया है इसलिए मजबूरी में जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रही है। उन्होंने फ्रीज में रखी खाने पीने की चीजें खराब होने का भी आरोप लगाया।

इस अवसर पर अनीता सांगवान, ओमपति, सुशीला, सुमेधा, पुष्पा, संतोष, सुमित्रा, भानमति, सुनिता, सोनाबाई, सुमित्रा शर्मा, संजू, सीमा, शांतिदेवी, ललिता सांगवान, विद्या देवी, मंजू, प्रमिला, मास्टर प्रताप सांगवान, अजित सिंह, संदीप, विजय, कृष्ण कुमार, अनुज, रणसिंह लाम्बा, गौरव श्योराण समेत अनेक गणमान्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें सूर्य ग्रहण जानें समय कब और कहाँ

यह भी पढ़ें  शनि अमावस्या के दिन करे उपाय Remedies Done On Day Of Shani Amavasya

यह भी पढ़ें गर्मी राहत के लिए बनते हैं बांके बिहारी के स्पेशल फूल-बंगले Banke Bihari’s

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular