Homeहरियाणाचरखी दादरीएक माह बाद सुचारु हुई बाढड़ा की सफाई व्यवस्था, 15 सफाईकर्मियों की...

एक माह बाद सुचारु हुई बाढड़ा की सफाई व्यवस्था, 15 सफाईकर्मियों की टीम संभालेगी जिम्मेवारी

आज समाज डिजिटल,चरखी दादरी:
बाढड़ा में ठीक एक माह बाद सफाई व्यवस्था सुचारु होती नजर आ रही है। बीते एक माह के दौरान ग्राम पंचायत व नगरपालिका के फेर में उलझी सफाई व्यवस्था की जिम्मेंवारी आखिरकार बाढड़ा नगर पालिका ने उठा ली है। जिसके तहत जारी किए टेंडर के अंतर्गत 15 कर्मचारी बाढड़ा में सफाई करेंगे। सोमवार को बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह ने इन सफाईकर्मियों को हरी झंडी दिखाकर एसडीएम कार्यालय से रवाना किया। जिसके चलते कस्बे के दुकानदारों को प्रति माह देने वाले शुल्क में बड़ी राहत मिलेगी।

दुकानों के सामने से कूड़ा उठाने पर प्रति माह देनें होंगे 30 तो मकानों के सामने का रहेगा 5 रुपये चार्ज

उल्लेखनीय है कि बीते करीब सात सालों से बाढड़ा बाजार में सफाई व्यवस्था व्यापार मंडल द्वारा करवाई जाती थी। लेकिन बीते जून माह के अंत में व्यापार मंडल ने सफाई व्यवस्था की जिम्मेवारी नगर पालिका की बताते हुए इससे किनारा कर लिया था। लेकिन नपा के पास सफाईकर्मी मौजूद नहीं होने के कारण दस दिनों तक कूड़े का भी उठान नहीं हो पाया था जिसके चलते बाजार में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए थे। बाद में व्यापार मंडल का कार्यभार संदीप सिंटी द्वारा संभालने के बाद कूड़े का उठान शुरु करवाया गया था। उसी दौरान नगरपालिका द्वारा भी सफाई व्यस्था के लिए के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरु की गई और प्रक्रिया के तहत बाढड़ा की सफाई व्यवस्था के लिए सालाना 50 लाख रुपये का टेंडर दिया गया है। नगर पालिका द्वारा दिए गए टेंडर के अंतर्गत अब संबंधित फर्म द्वारा 15 सफाईकर्मियों को लगाया गया है जिनको बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर बाढड़ा कैनाल रेस्ट हाऊस स्थित अपने कार्यालय से रवाना किया। इस अवसर पर एसडीएम के अलावा ब्रह्मपाल, नफे सिंह, पवन कुमार, तस्वीर, प्रवींद्र ढिल्लू,सुनिल, सलीम खान, पूनम, सुनिता, बसंती, सुमन, रोशनी, विक्रम, सुंदर आदि मौजूद थे।

पांच गुणा कम देना होगा शुल्क

बाढड़ा में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए व्यापार मंडल द्वारा अपने स्तर पर सफाईकर्मी लगाए गए थे। जिसके लिए प्रतिमाह स्थानीय दुकानदारों से 150 रुपये एकत्रित किए जाते थे। लेकिन सोमवार से सफाई व्यवसथा नगरपालिका के अंतर्गत शुरू हुई है। जिसके लिए बाजार के दुकानदारों को पहले की अपेक्षा पांच गुणा कम शुल्क वहन करना है। नपा द्वारा बाजार स्थित दुकानों के सामने कूड़ा उठाने के लिए 30 रुपये प्रतिमाह व मकानों के सामने से कूड़ा उठाने के लिए पांच रुपये प्रतिमाह शुल्क निर्धारित किया गया है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular