Homeहरियाणाचरखी दादरीCM Flying raided: गेहूं व चावल के सभी कट्टों में 2 से...

CM Flying raided: गेहूं व चावल के सभी कट्टों में 2 से 3 किलोग्राम राशन कम

जयवीर फोगाट, चरखी दादरी :
CM Flying raided: दादरी जिले में सीएम फ्लाईंग व खुफिया विभाग की संयुक्त छापेमार कार्रवाई जारी है। सीएम फ्लाईंग व सीआईडी की टीमें बीते करीब एक माह के दौरान आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी कर कई प्रकार की अनियमिताओं को उजागर कर चुकी हैं।

गेहूं व चावल के सभी कट्टों में दो से तीन किलोग्राम राशन कम

शुक्रवार को भी इन टीमों ने एक और छोपमारी कर गड़बड़ी पकड़ी है। इस बार जो गड़बड़ी पकड़ी गई है उसमें छोटे- छोटे बच्चों के राशन पर ही डाका डाला जा रहा था। सीएफ फ्लाईंग को गुप्त सूचना मिली थी कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले राशन में गड़बड़ी की जा रही है।
उसी के तहत सीएम फ्लाईंग ने दादरी खुफिया विभाग के जिला प्रभारी जलधीर सिंह फोगाट के साथ संयुकत रुप से दादरी जिले के गांव कासनी आंगनबाड़ी केंद्र पर छापा मारा जब वहां गेहूं व चावल के कट्टे उतारे जा रहे थे। आंगबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पर वजन करने की मशीन नहीं होने के कारण राशन उतारने आए लोगों के विश्वास पर ही राशन उतरवाया जा रहा था। लेकिन सीएम फ्लाईंग की टीम द्वारा जब आंगनबाड़ी केंद्र पर उतारे जा रहे कट्टों का वजन किया गया ताे सामने आया कि गेहूं व चावल के सभी कट्टों में से दो से तीन किलोग्राम राशन निकाला हुआ था।

अधिकारियों से कार्रवाई की मांग

इसके अलावा कासनी के साथ लगते गांव सौंफ में भी इसी प्रकार से बच्चों के राशन चोरी का मामला सामने आया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आंगनबाड़ी केंद्र पर जो राशन की गाड़ी पहुंची थी वह भिवानी हैफेड के गोदाम से आई थी और वहां के अधिकारियों द्वारा वजन कर पूरा राशन भेजने की बात कही गई है। जिसके बाद संबंधित ठेकेदार व गाड़ी चालक पर संदेह की सूई घूम रही है। वहीं संबंधित आंगनबाड़ी सुपरवाइजर भी मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची और विभाग के अधिकारियों को इस से अवगत करवाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular