Homeराज्यहरियाणाChanges In The Recruitment Process Of Home Guards होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया...

Changes In The Recruitment Process Of Home Guards होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव लाने की क़वायद शुरू

Changes In The Recruitment Process Of Home Guards

शीघ्र ही नए नियमानुसार होंगी भर्तियाँ
आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा सरकार ने होमगार्ड की भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने तथा योग्य नौजवानों को स्वयंसेवक के तौर पर अपनी सेवाएँ देने का अवसर प्रदान करने के लिए भर्ती सम्बंधित नियमों में बदलाव करने का निर्णय लिया है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि होमगार्ड की नयी भर्ती प्रक्रिया के अनुसार स्वयंसेवक नामांकित होने के इच्छुक अभ्यार्थियों को पुलिस भर्ती प्रक्रिया की तर्ज़ पर शारीरिक मापदण्ड, शारीरिक दक्षता प्रक्रिया जैसे दौड़ के साथ-साथ लिखित परीक्षा से भी गुजरना होगा।

Changes In The Recruitment Process Of Home Guards

उन्होंने बताया कि स्वयंसेवकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने से सम्बंधित जानकारी सभी प्रमुख समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व अपने निजी स्वार्थ हेतु अभ्यार्थियों को बरगला कर भर्ती के नाम पर पैसा वसूलने का प्रयास करते हैं। अत: लोगों से अपील है कि वो ऐसे लोगों के बहकावे में ना आए और यदि कोई उन्हें स्वयंसेवक के तौर पर भर्ती कराने के नाम पर पैसे की माँग करता है तो वे तुरंत इसकी सूचना महानिदेशक होमगार्ड के कार्यालय को तथा पुलिस को दे ताकि ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जा सके।

Changes In The Recruitment Process Of Home Guards

Read Also : Statement Of Prof. Rajbir Singh भारतीय साहित्य रचना प्रक्रिया में समावेशी कलेवर होना जरूरी : प्रो. राजबीर सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular