Homeराज्यहरियाणाशहजादपुर : एक किसान यूनियन द्वारा काले झंडे दिखाने पर दूसरी किसान...

शहजादपुर : एक किसान यूनियन द्वारा काले झंडे दिखाने पर दूसरी किसान यूनियन के 15 नामजद सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

नवीन मित्तल, शहजादपुर :
भाकियू (चढूनी ग्रुप) द्वारा शहजादपुर में आयोजित किसानों की बैठक के दौरान उनका विरोध करने काले झंडे लेकर मौके पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन भाईचारा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सहित उनके साथ काले झंडे दिखा रहे लोगों के साथ मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने शिकायत के आधार पर 15 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ जहां विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है, वहीं पुलिस  द्वारा करनाल में सीएम का विरोध करने जा रहे किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने की सूचना मिलते ही भाकियू (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के खिलाफ प्रदेश में सड़कें जाम करवाने के आरोप में भी मामला दर्ज किया है।
बता दें कि शनिवार को भाकियू (चढूनी ग्रुप) द्वारा शहजादपुर में स्थित अनाज मंडी में नारायणगढ़ चीनी मिल बनोंदि में किसानों के गन्ने की बकाया पेमेंट व 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की किसान महापंचायत को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया था,जिसमे  भाकियू (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी व गन्ना किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष विनोद राणा सहित सेकंडों किसान मौजूद थे। जिस समय उक्त बैठक चल रही थी उसी समय भारतीय किसान यूनियन भाईचारा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरपत राणा अपने साथियों के साथ काले झंडे लेकर गुरनाम सिंह चढूनी का विरोध करने अनाज मंडी में पहंच गए और नारेबाजी व काले झंडे दिखाते हुए जब बैठक स्थल के नजदीक पहुंचे तो उसी समय बैठक स्थल से उठकर लोगों ने उनका ही विरोध करना शुरू कर दिया था,जिसके चलते दोनों यूनियनों के लोगों में झड़प हो गई थी और झड़प इतनी बढ़ी कि नोबत मारपीट तक पहुंच गई। देखते ही देखते लाठी-डंडे व ईंट-रोड चल गए। इस झगड़े में भाकियू भाईचारा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरपत राणा सहित पांच लोग घायल हो गए थे, जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहजादपुर लाया गया था। पुलिस ने भाकियू भाईचारा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरपत राणा की शिकायत पर भाकियू (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह सहित 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है।
वहीं दूसरी ओर शहजादपुर पुलिस ने भाकियू (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के खिलाफ हरियाणा में 100 से अधिक सड़कें जाम करवाने के आरोप में भी मामला दर्ज किया है।
जानकारी अनुसारी शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि 28 अगस्त 2021 को गुरनाम सिंह चढूनी नारायणगढ़ चीनी मिल बनोंदि में किसानों के गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर शहजादपुर में स्थित अनाज मंडी में आयोजित बैठक में पहुंचे थे। इसी दौरान गुरनाम सिंह चढूनी ने मौजूद किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज करनाल में किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया है। शिकायत में बताया कि गुरनाम सिंह चढूनी ने यह भी कहा कि सभी किसान नैशनल हाईवे को जाम कर दो और इस बारे मे विडियो वायरल हो गया। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि गुरनाम सिह चढुनी के कहने पर किसानो ने हरियाणा राज्य मे लगभग सौ जगह पर जाकर नेशनल हाईवे स्टेट हाईवे व अन्य सडको पर जाम लगा गया था और  पुलिस को काफी मस्सकत करके रुट बदलने पडेÞ। शिकायत में बताया कि गुरनाम सिंह चढुनी ने नेशनल हाईवे पर जाम लगवा कर पब्लिक की आवाजाही में बाधा डाली है जिससे पब्लिक को काफी परेशानी का सामना करना पडा है ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular