HomeहरियाणाकैथलBuffalo Won 30 Thousand Prize पशुपालक राकेश की भैंस ने जीता 30...

Buffalo Won 30 Thousand Prize पशुपालक राकेश की भैंस ने जीता 30 हजार का पुरस्कार

Buffalo Won 30 Thousand Prize

मनोज वर्मा, कैथल:

कैथल के गांव जाखौली निवासी राकेश बैनीवाल की मुर्राह नस्ल की भैंस ने 25 किलो 571 ग्राम दूध प्रतिदिन के हिसाब से तोल कर जिले भर में प्रथम स्थान हासिल करके रिकार्ड कायम किया है।(Buffalo Won 30 Thousand Prize) जिसके लिए माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने तरावडी जिला करनाल में राकेश कुमार को 30 हजार रूपए नकद राशि और एक प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

प्रोत्साहन के लिए दिया धन्यवाद

Buffalo Won 30 Thousand Prize
Buffalo Won 30 Thousand Prize

इसके लिए उन्होंने इस प्रोत्साहन के लिए मनोहर लाल मुख्यमंत्री हरियाणा का धन्यवाद किया है। इस सम्मान से वो अपने आप को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। जिससे वो अपने काम को और अधिक हौंसले के साथ आगे बढ़ाएंगें। यह जानकारी यहां एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा पत्रकारों को दी। (Buffalo Won 30 Thousand Prize)उन्होंने बताया कि, यह रिकार्ड उनकी मुर्राह भैंस ने तीसरे ब्यांत में कायम किया है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी भैंस चौथे ब्यांत में ओर ज्यादा दूध देकर अपने ही रिकार्ड को तोडेगी।

तीन साल से पशुपालन में सक्रिय है राकेश

राकेश ने बताया कि वो पशुपालन में गत 3 सालों से सक्रिय है। जो बैनीवाल डेयरी फार्म के नाम से राधा स्वामी कॉलोनी में दूध डेयरी चलाते हैं। (Buffalo Won 30 Thousand Prize)इससे पहले उनकी भैंस वर्ष 2019 में कुरूक्षेत्र अंतरराष्ट्रीय मेले में तीसरे स्थान पर रही थी और एक भैंस वर्ष 2020 में करनाल मेले में हरियाणा भर में दूध उत्पादन में तीसरे स्थान पर रही थी। उनको इस काम में अपने घर वालों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है तथा इस काम में उनकी वैटरनरी सर्जन डा विकास बिढाण का नेतृत्व व चिकित्सा के रूप में पूर्ण सहयोग भी मिल रहा है।

Also Read : Night Curfew Implemented In District जिला में रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कफ्र्यू लागू

Read Also: 2 Arrested In Paper Leak Case: सिपाही पेपर लीक मामले में वांछित 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular