Homeहरियाणासिरसाअग्रवाल वैश्य समाज द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर...

अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर आयोजित

सतीश बंसल, डबवाली:
अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर प्रदेशस्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृखला आयोजित की जा रही है। इस बारें में जानकारी देते हुए समाज के युवा प्रदेश अध्यक्ष नवदीप बंसल ने बताया कि श्रेणी के तहत अग्रवाल वैश्य समाज प्रदेशभर में 21 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक विभिन्न साप्ताहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

नवदीप बंसल ने कहा कि श्रेणीबद्ध इन कार्यक्रमों में 21 सितंबर को वृक्षारोपण, 22 सितंबर को फल वितरण, 23 सितंबर को वस्त्र वितरण, 24 सितंबर को पेंटिंग/ पोस्टर/ गायन इत्यादि प्रतियोगिता, 25 सितंबर को रक्तदान/स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया तथा 26 सितंबर को दीपोत्सव तथा महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उनके संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा प्रदेश के वैश्यजनों की एकमात्र सबसे बड़ी प्रतिनिधि संस्था है जो प्रदेश के वैश्य समाज की राजनीतिक भागीदारी के संकल्प के साथ ज्यादा से ज्यादा सामाजिक कार्यों के लिए संकल्पबद्ध है।

हमेशा लगाते हैं रक्तदान और पौधारोपण अभियान

उन्होंने बताया कि संगठन की ओर से समय-समय पर पौधा रोपण, रक्तदान शिविर, गरीब व असहाय व्यक्तियों की सहायता, स्वास्थ्य शिविर, समाज के प्रतिभाशाली व्यक्तियों को सम्मानित करना जैसे अनेक सामाजिक कार्य का आयोजन करता रहा है। महाराजा अग्रसेन के पद्चिन्हों पर चलते हुए पूरे भारत वर्ष व हरियाणा में अग्रवाल वैश्य समाज की विभिन्न इकाइयों ने प्रदेशभर में सामाजिक कार्यों की बागडारे संभाले रखी हुई है। अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में डबवाली में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदानियों का हौंसला बड़ाने बतौर मुख्यथिति अग्रवाल सभा के प्रधान श्री सतीश गर्ग केपी ने कहा कि महाराजा अग्रसेन संगठन के आदर्श, मार्गदर्शक, प्रेरणास्त्रोत है। उनके जीवन आदर्शों पर ही अग्रवाल वैश्य समाज आगे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में अग्रवाल वैश्य समाज ने इस बार अग्रसेन जयंती पर पूरे प्रदेश में साप्ताहिक कार्यक्रमों के जरीए महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं का प्रचार-प्रसार किया है।

विशिष्ट अतिथि रहे डाक्टर राहुल

विशिष्ट अथिति डॉक्टर राहुल गर्ग ने आए हुए सभी रक्तदानियो व आयोजकों का इस महान कार्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए धन्यवाद किया व उन्हें ऐसे समाजिक कार्य लगातार करते रहने के लिए प्रेरित किया, विधानसभा अध्यक्ष गौरव गोयल व शहरी अध्यक्ष संयम जिंदल ने बताया कि युवाओं में रक्तदान को लेकर बहुत उत्तेजना है व आज के कैंप का लक्ष्य पूरा होने का बाद भी काफी युवाओं का आना लगातार जारी रहा जिसमे काफीब्युव प्रथम बार यह नेक कार्य में हिस्सा लेने पहुंचे, जिला सचिव मोहिंदर बंसल, ललित बंसल व विधानसभा उपाधक्ष विक्रम सिंगला , जश्न गर्ग द्वारा सर्टिफिकेट और रिफ्रेशमेंट की जिम्मेवारी निभाई गई, इस मौके पर उपस्थित अरविंद गर्ग टोनी, विक्की सिंगला, बबलू चौधरी, सुभाष गुप्ता, डी डी गोयल, जॉनी शर्मा, नीतिन गर्ग,संदीप सिंगला, विपन गर्ग,अनमोल जिंदल, विनय गुप्ता, सुखराज व अन्य सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: डीएलएफ पार्क पर बाबा बंदा सिंह बहादुर मेमोरियल पार्क बोर्ड लगाने को लेकर हंगामा

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने रविवार को गांव शौदापुर में किया पौधा रोपण

ये भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से एफसीआई के माध्यम से की जाएगी धान की खरीद

ये भी पढ़ें: चौ. देवीलाल का संपूर्ण जीवन प्रेरणादायक : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular