Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यहरियाणाबिलासपुर : गलियों में लगाई गई स्ट्रीट लाईटों को बिजली विभाग ने...

बिलासपुर : गलियों में लगाई गई स्ट्रीट लाईटों को बिजली विभाग ने उतारा, ग्रामीणों में रोष

चैहल, बिलासपुर :
कस्बा बिलासपुर की गलियों में पंचायत के द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाईटों को बिजली विभाग के कर्मचारियों ने उतारना शुरू कर दिया। जिसकों लेकर ग्रामीणों में भारी रोष हैं। ग्रामीण सरपंच चंद्रमोहन कटारिया की अगुवाई में मा. रवि भूषण अग्रवाल, मा. सुभाष गौड, अश्वनी मंगला, अनिल कक्कड़, गुरपाल सिंह, राहुल एस.डी.ई.ओ विद्युत विभाग को गुरूवार को मिले। ग्रामीणों ने गलियों में लगी लाईटों को ना उतारने व उतारी गई लाईटों को पंचायत के पास जमा करने की मांग रखी। उपरोक्त लोगों ने एस.डी.ई.ओ को बताया कि बिजली कर्मचारियों ने तीन दर्जन के करीब लाईटें उतार ली हैं। कस्बा में आजकल स्नचिंग लूटपाट व चोरी की घटनाएं बुहत अधिक बढ़ रही है। गलियों से लाईटें उतारे जाने से गलियों में अंधेरा हो गया जिससे इस तरह की घटनाएं और अधिक बढ़ेगी।

ग्रामीणों ने यह भी कहा कि एक तरफ तो प्रशासन मौजिज लोगों व दुकानादारों की मीटिंग लेकर उन्हें दुकानों व मुख्य स्थानों पर सी.सी.टी1वी कैमरे लगाने के लिए कहता है। जब रात्रि को गलियों में अंधेरा होंगा तो सी.सी.टी.वी कैमरें भी शौ पीस बनकर रह जाएगें। ग्रामीणों ने विभाग से मांग रखी की गलियों में लगी लाईटों को ना उतारा जाएं बल्कि खराब हुई लाईटों को ठीक किया जाएं। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बलराम गुप्ता ने उनके कार्यलय में उनसें मिलने गए लोगों को आश्वासन दिया कि लाईटें पंचायत की प्रापर्टी हैं। बिजली विभाग को लाईटों को उतारने से पूर्व पंचायत व खंड कार्यलय में सूचित करना चाहिएं था। उन्होंने फोन के माध्यम से एस.डी.ई.ओ बिजली विभाग से पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद कहा कि गलियों ,शिव चौंक से लाईटों को नही उतारने दिया जाएगा। वह जल्द ही आनलाईन स्ट्रीट लाईट के लिए आवेदन कर विभाग के दिशा आदेश अनुसार सिक्योरीटि जमा करां देंगे। और विभाग उतारी हुई लाईटों को जल्द खंड कार्यलय में जमा करा देंगा।
क्या कहना है एस.डी.ओ का
एस.डी.ई.ओ विद्युत विभाग रामकुमार सैनी ने कहा कि विभाग प्रथम चरण में लोगों के घरों दिवारों पर लगी हुई लाईटों को उतार रहा है क्योकि घरों की दिवारों पर लगी लाईटों के जोड़ बिना टेपिंग के है और लोग उन जोड़ों पर कुंड़ी लगाकर बिजली चला रहे है और विभाग को चुना लगा रहें है। उनके कर्मचारियों ने ऐसे घरों से लाईटें उतारी है। उन्होंने यह भी कहा कि शिव चौंक या कस्बा में अन्य स्थानों पर लगी बड़ी लाईटों को भी 15 अगस्त के बाद बंद कर दिया जाएगा। क्योकि विभाग ईतना बिल वहन नही कर सकता। उन्होंने ग्रामणों से कहा कि आप खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी से मिलो और वह स्ट्रीट लाईट के लिए आवेदन करेंगे तो वह दो दिन के अंदर लाईटों के कन्कैशन कर देंगे। और पंचायत विभाग से बिल अदा किया जा सकेंगा। और उतारी गई लाईटों को कर्मचारियों से पता कर पंचायत या खंड कार्यलय में जमा करा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments