HomeहरियाणारोहतकBhupinder Singh Hooda Announced विपक्ष आपके समक्ष 23 को कुरुक्षेत्र में :...

Bhupinder Singh Hooda Announced विपक्ष आपके समक्ष 23 को कुरुक्षेत्र में : हुड्डा

संजीव कौशिक, रोहतक:

Bhupinder Singh Hooda Announced पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम का अगला पड़ाव कुरुक्षेत्र होगा। कुरुक्षेत्र में 23 जनवरी को विपक्ष हरियाणा की जनता के बीच पहुंचेगा और उनकी समस्याओं को सुनेगा। हुड्डा आज रोहतक के कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी-जेजेपी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया।

सरकार विफलता बता रहा सरकार का रिपोर्ट कार्ड

हुड्डा ने कहा कि सरकार का रिपोर्ट कार्ड खुद उसकी विफलताओं को उजागर कर रहा है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणावासियों और देशवासियों को नववर्ष की ढेरों शुभकामनाएं दीं और कहा कि नया साल सभी के जीवन में खुशियां लेकर आये। कांग्रेस सरकार के दौरान 2014 से पहले हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, विकास, खुशहाली, बुजुर्गों, खिलाड़ियों और किसानों में पहले नंबर पर था। लेकिन, बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार ने आज हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार, बदहाली और किसानों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है। यही वजह है कि आज हर वर्ग इस सरकार से छुटकारा चाहता है।

अपने ही वादों से मुकरी सरकार Bhupinder Singh Hooda Announced

हुड्डा ने कहा कि जो लोग बुजुर्गों को 5100 रुपये पेंशन देने का वादा करके सत्ता में आए थे, वो अपने वादे के विपरीत बुजुर्गों का सहारा छीनने का काम कर रहे हैं। इस सरकार ने ऐसे हजारों बुजुर्गों की पेंशन बंद कर दी है, जिन्हें कांग्रेस सरकार ने पेंशन सूची में शामिल किया था। इसलिए मौजूदा सरकार पिछली सरकार पर ठीकरा फोड़ने की बजाए सभी बुजुर्गों की पेंशन फिर बहाल करे।

घोटालों से सीख ले नई शुरुआत करे सरकार Bhupinder Singh Hooda Announced

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार को पिछले सालों में हुई अपनी गलती, घोटालों और नकारेपन से सीख लेते हुए नए साल में सुधार करना चाहिए। जिस तरह कोरोना का नया वेरिएंट अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी दस्तक दे चुका है। लोगों को इससे सतर्क रहने की जरुरत है। साथ ही सरकार को वक्त रहते स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करनी चाहिए। स्वास्थ्य महकमे में खाली पड़े 10 हजार पदों पर फौरन भर्तियां करते हुए उसे अस्पतालों में जरूरत के मुताबिक डॉक्टर्स और स्टाफ को नियुक्ति देनी चाहिए। सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि पिछले साल की तरह जरूरत पड़ने पर मरीजों को किसी भी दवाई, आॅक्सीजन और हॉस्पिटल बेड की कमी पेश ना आए।

किसान आंदोलन में जीता अन्नदाता Bhupinder Singh Hooda Announced

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसान आंदोलन को याद करते हुए कहा कि इसमें अन्नदाता की बहुत बड़ी जीत हुई है। शायद ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार द्वारा बनाया गया कानून बिना लागू किये ही उल्टा वापिस लेना पड़ा हो। इसका श्रेय पूर्णत: किसानों के शांतिपूर्ण संघर्ष को जाता है। उन्होंने सरकार को नसीहत दी कि वह भविष्य में ऐसी कोई नीति ना बनाएं जिसके विरोध में किसानों को फिर सड़कों पर उतरना पड़े।\

Also Read : सौगात, साउथ हरियाणा इकोनॉमिक रेल कॉरिडोर को उत्तर रेलवे की मंजूरी  

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments