Homeहरियाणाभिवानीकिसानों को दिए जा रहे ट्यूबवेल कनेक्शन: रणजीत चौटाला

किसानों को दिए जा रहे ट्यूबवेल कनेक्शन: रणजीत चौटाला

आज समाज डिजिटन, तोशाम:
प्रदेश के ऊर्जा और जेलमंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि जिन किसानों ने 2018 तक ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने उपरांत एस्टीमेट और सबमर्सिबल मोटर की राशि जमा करा दी है। उनको कनेक्शन जारी किए जा रहे हैं।

कनेक्शन प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश

बिजली मंत्री ने अधिकारियों को ट्यूबवेल कनेक्शन की इस प्रक्रिया में ओर तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिजली को लेकर प्रदेश में काफी कार्य किया गया है। प्रदेश के अधिकतर गांवों में 24 घण्टे बिजली दी जा रही है। बिजली मंत्री शनिवार को गांव मिरान के ग्राम सचिवालय में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। गांव में पहुंचने पर बिजली मंत्री चौटाला का ग्रामीण बीरसिंह सिहाग द्वारा पगड़ी पहनाकर सम्मान व स्वागत किया गया। स्नेष सिहाग द्वारा स्मृति चिन्ह देकर बिजली मंत्री का सम्मान किया गया। गांव झुल्ली से अनिल झुल्ली व दरियापुर से पूर्व सरपंच रामानन्द ने बिजली मंत्री को पगड़ी पहनाई।

जिम खोलने की भी घोषणा

युवाओं की मांग पर गांव में जिम खोलने के लिए बिजली मंत्री ने साढ़े तीन लाख की राशि दिए जाने की घोषणा की। प्रदेश के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने अपने सम्बोधन में ग्रामीणों से पुरानी यादें ताजा की। उन्होंने कहा कि 1972 में उनके पिता चौ. देवीलाल ने जब तोशाम विधानसभा का चुनाव लड़ा था, उस समय वे चुनाव प्रभारी होने के नाते क्षेत्र के अधिकतर गांवों में घूमे थे। कोई ऐसा गांव नहीं जहां तीन-चार बार जाना नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हलके के अधिकतर गांवों की गली मोहल्लों से मैं वाकिफ हूँ। पूर्व उप-प्रधानमन्त्री स्व. चौ. देवीलाल का जिक्र करते उन्होंने कहा कि उनके पिता ने सीएम से लेकर देश के पीएम तक बनाए, कभी स्वार्थ की राजनीति नहीं की।

ये लोग रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता रणवीर सिंह, नायब तहसीलदार अशोक कुमार, बीडीपीओ बलराम गुप्ता, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता होशियार सिंह जाखड़, एसडीओ होशियार सिंह, एसडीओ संजीव मदान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों के अलावा रामकेश पेटवाड़, पूर्व सरपंच दीप सिंह रावलवास, पूर्व सरपंच एडवोकेट सतबीर सिहाग, पूर्व सरपंच एडवोकेट ओम प्रकाश, पूर्व सरपंच एवं पूर्व जिला पार्षद पारस सिहाग, हुकुम सिंह, रोहताश सिहाग, चंद्रपाल, राजकुमार, थम्बू राम, नरेंद्र सिहाग, नरेश सिहाग, वेदपाल सिहाग, अनिल सिहाग और सुखबीर सिहाग मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular