Homeहरियाणाभिवानीसाहलेवाला के शिवकुमार को वीरता के लिए पुलिस पदक सम्मान

साहलेवाला के शिवकुमार को वीरता के लिए पुलिस पदक सम्मान

आज समाज डिजिटल, Tosham News:
स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति की ओर से गांव साहलेवाला के शिवकुमार को वीरता के लिए पुलिस मेडल से सम्मानित करने की घोषणा हुई। शिवकुमार वर्तमान में सीआरपीएफ की स्पेशल ऑपरेशन यूनिट कोबरा कमांडो में इंस्पेक्टर के पद पर झारखंड के अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कार्यरत है।

2019 में मार गिराया था नक्सलियों को

मालूम हो को 4 जनवरी 2019 को एक स्पेशल ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में कई नक्सलियों को मार गिराया गया था एवं उनके कैंप को ध्वस्त किया था। इसी ऑपरेशन में शिव कुमार की ओर से दिखाई वीरता और अदम्य साहस के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति द्वारा वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा हुई है। गांव साहलेवाल निवासी शिवकुमार ने 12वीं तक की पढाई ग्रामीण क्षेत्र में की एवं इसके बाद महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक से एलएलबी करने के बाद सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के तौर पर भर्ती हुआ था। ग्रामीण परिवेश में इस तरह वीरता के लिए पुलिस पदक का मिलना युवाओं के लिए प्रेरणा है।

पदक के लिए इन लोगों ने दी बधाई

इंस्पेक्टर शिवकुमार को पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने की घोषणा से गांव में खुशी का माहौल है। गांव व आसपास के लोगों ने इसको लेकर शिवकुमार को बधाई दी है। सामाजिक कुप्रथा निषेध अभियान कमेटी के चेयरमैन रामधारी लांबा, गांव साहलेवाला से निवर्तमान सरपंच प्रतिनिधि अनिल कुमार, अखिल भारतीय कालीरामण खाप के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र संडवा, पूर्व जिला पार्षद एडवोकेट सत्यवान श्योराण, सामाजिक कुप्रथा निषेध अभियान कमेटी के सचिव मुकेश श्योराण, चंद्रभान कालीरामण, जयवीर मूंड, एडवोकेट पूजा भुक्कल, सज्जन संडवा, शत्रुघ्न पायल, राजबीर कस्वां, रमेश प्रधान, सुखबीर संडवा, जेपी हसानियां, राजबीर फौजी, नीरज संडवा, सहित अनेक गणमान्य लोगों ने बधाई दी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular