Homeहरियाणाभिवानीवन मजदूरों का सांकेतिक धरना, नारेबाजी और रोष : Symbolic Picketing Of...

वन मजदूरों का सांकेतिक धरना, नारेबाजी और रोष : Symbolic Picketing Of Forest Laborers

पवन शर्मा, भिवानी:
Symbolic Picketing Of Forest Laborers : वन मंडल अधिकारी की ओर से वन मजदूरों के प्रति उदासीन रवैये के खिलाफ स्थानीय वन विभाग कैम्लेक्स में वन विभाग मजदूरों ने सांकेतिक धरना देकर सरकार अधिकारी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रोष जताया। प्रदर्शनकारियों की अध्यक्षता प्रधान नरेंद्र सिंह ने की जबकि संचालन जिला सचिव गुलाब सिंह झांझडा हसनपुर ने किया।

उदासीन रवैये से खफा प्रदर्शनकारी Symbolic Picketing Of Forest Laborers

इस प्रदर्शन में वन मंडल अधिकारी की ओर से मजदूरों के प्रति उदासीन रवैये पर चिंता प्रकट की करते हुए मंडल कार्यालय के सामने मजदूरो अधिकारी पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इससे पहले भी दो बार मांगों का ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन प्रत्येक बार उनकी मांगों की अनदेखी की गई है। जिससे खफा मजदूरों ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ा।

25 नवंबर को भेजा था पत्र Symbolic Picketing Of Forest Laborers

गौरतलब है कि प्रधान मुख्य वन संरक्षक की ओर से वन मजदूर यूनियन हरियाणा के साथ गत 24 नवम्बर को बैठक कर मांग व समस्याओं के समाधान के लिए 25 नवम्बर 2021 को पत्र सभी वन मण्डल अधिकारियों को भेजा गया था। यूनियन द्वारा भी बार-बार अपील के बाद भी वन मण्डल अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं मजदूरों की 2020-21 की मजदूरी बकाया पड़ी है।

मिला था आश्वासन, लेकिन अमल नहीं Symbolic Picketing Of Forest Laborers

मजदूरों के आंदोलन को देखते हुए वन मंडल अधिकारी ने प्रतिनिधियों से बातचीत कर समस्याओं का समाधान करने का फिर से आश्वासन दिया है जिसके बाद प्रतिनिधियों का नेतृत्व कर रहे राज्य प्रधान विजय कुमार शर्मा ने चेताया कि अगर उनकी मांगों की जल्द ही सुनवाई नहीं हुई तो वे दोबारा से आंदोलन करेंगे।

ये लोग थे धरने में मौजूद Symbolic Picketing Of Forest Laborers

धरने को सीआईटीयू के सचिव अनिल कुमार, विक्रम कुमार जिला प्रधान, राज्य कमेटी सदस्य सुरेश कुमार के अलावा ममता सह सचिव , सोमबीर, जगदीश, करतार गे्रवाल, मीर सिंह, जोगेंद्र, शिव कुमार, राजेजश, धमेंद्र, चंद्र सिंह, दलबीर, राजबीर, आजाद, नागेश, गुलाब, मनीराम, शंकर, विनोद, देशराज, प्रदीप, रमेश, सुरजाराम, चांदीराम, सुभाष, सुमन, सुनीता देवी, वीना, सावित्री, धन्नो, विनोद, सुमित्रा देवी, चंद्रो, मंजु, विनोद, केला देवी, सरोज, सुशील, सोनू, माया, सीमा देवी ने संबोधित किया।

Symbolic Picketing Of Forest Laborers

Also Read : रेल यात्रियों को अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगा कन्फर्म टिकट, ये है तरीका

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments