Homeहरियाणाभिवानीएसडीएम मनीष कुमार फौगाट सोमवार को अचानक विभिन्न स्कूलों में औचक निरीक्षण...

एसडीएम मनीष कुमार फौगाट सोमवार को अचानक विभिन्न स्कूलों में औचक निरीक्षण करने पहुंचे

आज समाज डिजिटल, तोशाम:
एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मिरान,जीपीएस मिरान, राजकीय मिडल स्कूल ढाणी मिरान, राजकीय उच्च विद्यालय बिडौला व राजकीय प्राइमरी स्कूल बिडौला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्लास रूम, हाजिरी रजिस्टर व कर्मचारियों की उपस्थिति को चैक किया। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्कूल की साफ-सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने सहित आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।

भोजन का भी निरीक्षण किया

एसडीएम मनीष कुमार फौगाट सोमवार को अचानक विभिन्न स्कूलों में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। स्कूलों में अध्यापकों की उपस्थिति सहित स्थिति ठीक पाई गई। उन्होंने गांव बिडौला के स्कूल में मध्याह्न भोजन का भी निरीक्षण किया जो तय शेड्यूल के अनुसार पाया गया। इस दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मिरान व जीपीएस मिरान में लड़कों के लिए शौचालय की मांग एसडीएम के सामने रखी गई। इस पर एसडीएम ने सबंधित अधिकारियों से बात कर समाधान का आश्वासन दिया।

औचक निरीक्षण के दौरान

अध्यापकों को स्कूल में समय पर आने के निर्देश देते हुए एसडीएम फौगाट ने कहा कि सभी अध्यापक अपना कार्य जिम्मेदारी व ईमानदारी से करें। एसडीएम ने कहा कि शिक्षकों में किताबी ज्ञान से इतर होकर बच्चों को नैतिक सुसंस्कारवान बनाने का उद्देश्य होना चाहिए। शिक्षक देश का महत्वपूर्ण अंग होता है। बच्चों में ज्ञान का दीपक जलाने में जो शिक्षक सफल हो जाएंगे, वह बच्चों की दुनिया बदलने में कामयाब हो जाएंगे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular