Homeहरियाणाभिवानीलोक अदालत न्याय प्राप्त करने का सरल तरीका: देवेंद्र

लोक अदालत न्याय प्राप्त करने का सरल तरीका: देवेंद्र

आज समाज डिजिटल, तोशाम:
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन और जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री दीपक अग्रवाल के निदेर्शानुसार व सचिव एवं सीजेएम श्री कपिल राठी के मार्गदर्शन में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में शनिवार को एसडीजेएम देवेंद्र की अदालत में 214 मामलों को आपसी सहमति से निपटाया गया। इन मामलों में 76 लाख 1574 रुपये के सेटलमेंट के आदेश दिए गए।

इस तरह के मामले आते हैं अदालत में

राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक रिकवरी, रेवेन्यू, क्रिमिनल कंपाउंडेबल आफ सेंस, बिजली बिल, विवाह संबंधी, ट्रैफिक आदि मामलों का निपटान किया गया। एसडीजेएम श्री देवेंद्र ने कहा कि लोक अदालत त्वरित न्याय प्राप्त करने का सबसे सरल एवं सस्ता माध्यम है। उन्होंने कहा कि सुलह समझौते के आधार पर लोक अदालत में वादों के निस्तारण के लिए ज्यादा से ज्यादा वाद प्रस्तुत कर लाभ उठाना चाहिए। एसडीजेएम ने कहा कि लोक अदालत में मामलों का निपटारा दोनों पक्षों की आपसी सहमति से किया जाता है। इससे दोनों पक्षों के समय के साथ-साथ पैसे की भी बचत होती है। वहीं आपसी भाईचारा भी बना रहता है। समाज में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए ही लोक अदालतें की जाती हैं।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान बार एसोसिएशन प्रधान पवन ढाका, सत्यवान श्योराण, सतबीर सिहाग, बलराज बेडवाल, जितेंद्र चहल और तेलूराम नाफरिया अधिवक्ता उपस्थित रहे।

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular